IPL 2023 Retention List : बड़े प्लेयर्स की छुट्टी, युवाओं को तरजीह

    IPL 2023 की तैयारियां शुरू हो गई हैं और सभी टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। आईपीएल की 10 टीमों ने इस बार कोई कसर नहीं छोड़ी है और बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर भी कैंची चलाई गई है।

    pic credit – google

     

     

    पोलार्ड, ब्रावो, विलियम्सन की छुट्टी

    टी20 वर्ल्ड कप के बाद IPL 2023 के अगले एडिशन की तैयारी शुरू हो चुकी है। आईपीएल के 16वें एडिशन के लिए रिलीज और रिटेन किए गए सभी खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं। सभी फ्रेंचाइजी टीम ने अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों को टीम के साथ बनाए रखा है, इसमें सबसे बड़ा नाम रविंद्र जडेजा का है, जिन्हें सीएसके ने रिटेन कर लिया है। जबकि बाकी खिलाड़ियों को नीलामी में जाने के लिए रिलीज कर दिया है। सनराइजर्स ने कप्तान केन विलियम्सन और निकोलस पूरन को रिलीज कर दिया है। पंजाब किंग्स ने भी अपने पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया है। लखनऊ की टीम ने मनीष पांडे और जेसन होल्डर को रिलीज करने का फैसला लिया। चेन्नई ने भी ड्वेन ब्रावो को रिलीज करने का फैसला लिया. मुंबई इंडियंस के धाकड़ ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने IPL को अलविदा कह दिया है. पोलार्ड ने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान किया था.

    बता दें कि IPL में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों को 15 नवंबर यानी कल तक टीम से रिलीज हुए प्लेयर्स का नाम देना थ। इस बार का मिनी ऑक्शन एक ही दिन में पूरा होगा, जो पिछली बार 2 दिन तक चला था। IPL 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में हो रहा है।