W,W,W,W मोहम्मद शमी के घातक गेंदबाजी से थर्राया ऑस्ट्रेलिया, वार्म-अप मैच में भारत को मिली 6 रनों से जीत

    Table of Contents

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वॉर्म-अप मैच में 6 रनों से चटाई धूल

    आज, 17 अक्टूबर को खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले वॉर्म- अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से करारी शिकस्त दी है।

    इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले में भारत के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी ने जमकर सुर्खियां बटोरीं। आपको बता दें इस बेहद ही क्लोज मैच में मात्र 1 ओवर का स्पेल फेंकने वाले भारतीय तेज तर्रार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 रन देकर 3 विकेट चटकाए और कंगारुओं के मुंह से जीत को छीन लिया।

    क्या रहा मैच में खास

    वहीं अगर बात करें इस मैच की तो आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया था जिसके बाद मैदान पे आई भारतीय टीम केएल राहुल और सूर्यकुमार की दमदार अर्धशतकीय पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 187 रनों का कड़ा टारगेट देने में सफल रही थी।

    हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने अपने ओपनिंग पार्टनर मिचल मार्श के साथ टीम को एक बेहतरीन शुरुवात दी। और इस दौरान कप्तान एरोन फिंच ने 54 गेंदों पर 76 रनों की दमदार पारी खेली। लेकिन इस एक सांझेदारी के बाद ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल में अपने विकेट गिराए और अंत में पारी का 20वां‌ ओवर फेंकने आए मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी के सामने टीम ने अपने घुटने टेक दिया। आपको बता दें अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों की जरूरत थी ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी के लिए अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को चुना जिसके बाद उन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से पहली दो गेंदों में मात्र 4 रन दिए और फिर बची हुई 4 गेंदों पे एक रनआउट के साथ 3 विकेट चटकाए।