टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: एक बार फिर टूटा दिल, इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से रौंदा

    2014 टी-20 वर्ल्डकप फ़ाइनल, 2015 वनडे वर्ल्डकप सेमीफाइनल, 2016 टी-20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फ़ाइनल, 2019 वनडे वर्ल्डकप सेमीफाइनल, 2021 WTC फ़ाइनल। इस लिस्ट में आज एक और साल जुड़ गया और ICC ट्रॉफी का इंतज़ार फिर से लम्बा हो गया।

    pic credit – cricinfo

     

     

    बटलर-हेल्स से हारा भारत

    एक बार फिर करोड़ों भारतीयों के दिल के टुकड़े हो गए। एक बार फिर ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। एक बार फिर टीम इंडिया बड़े मुकाबले में चोक कर गयी और एक बार फिर हाथ लगी निराशा। इंग्लैंड ने एकतरफा अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए इंडिया को बुरी तरह से रोंदते हुए 10 विकेट से मैच जीता और फ़ाइनल में जगह बनाई।

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत 6 विकेट खोकर सिर्फ 168 रन का स्कोर ही बना पायी। हार्दिक पंड्या और विराट कोहली के अर्धशतकों की मदद से जैसे-तैसे टीम इंडिया इस स्कोर तक पहुंच पायी और लगा की अभी भी इस मैच में जान बाकी है। पर जब इंग्लैंड बल्लेबाज़ी के लिए उतरी तब कप्तान जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स का तूफ़ान आया और फिर भारत कभी वापसी नहीं कर पाया। बटलर के 80 और हेल्स के 86 रन ने भारत की उम्मीदें खत्म कर दी।

    अब देखना होगा कि BCCI और टीम मैनेजमेंट क्या कड़े निर्णय लेते हैं। क्या भविष्य को देखते हुए युवाओं को टीम में ज्यादा तरजीह दी जाएगी?