अखिलेश की ‘साइकिल छोड़ माया के हाथी’ पर सवार इमरान मसूद का बढ़ा कद, बीएसपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी.

    बीएसपी प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव 2014 के मद्देनजर एक बड़ा दांव चला हैं जिसने विपक्ष की बेचैनी बढ़ा दी हैं।पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कद्दावर नेता माने जाने वाले इमरान मसूद को मायावती ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए 4 मंडलों का संयोजक बनाया है।

    इमरान मसूद ने सपा छोड़ बसपा का थामा दामन

    इमरान मसूद ने 3 दिन पहले समाजवादी की साइकिल को अलविदा बोल दिया और लखनऊ में बीएसपी की सदस्यता ग्रहण कर हाथी पर सवार हो गए थे। इसके बाद उन्होंने मायावती की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि मुझे बहन जी का आशीर्वाद मिला हैं, और इसलिए मैं पार्टी के लिए जी जान से काम करूंगा और आने वाले चुनाव में बहुजन समाजवादी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी। वहीं मायावती ने भी इमरान मसूद पर भरोसा जताते हुए सहारनपुर मंडल व मेरठ मंडल के अलावा मुरादाबाद मंडल और बरेली मंडल का प्रभार सौंपते हुए उन्हें संयोजक बनाया है। वही इसके अलावा उन्हें उत्तराखंड की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

    बसपा में मिली बड़ी जिम्मेदारी 

    इमरान मसूद कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं। जो सहारनपुर जनपद से ताल्लुक रखते हैं। इमरान 2007 में वह मुजफ्फराबाद से विधायक रहे हैं।जिसके बाद तीन चुनाव में उन्हें हार देखनी पड़ी। जिसके बाद नकुड विधानसभा से उन्हें दो बार विधायक चुना गया। वही इमरान सहारनपुर से सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे। लेकिन 2022 में उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया और समाजवादी पार्टी का दामन थामा। लेकिन विधानसभा चुनाव में कोई सीट न मिलने के कारण लगातार इमरान मसूद की अखिलेश यादव से नाराजगी देखी जा रही थी।