पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छिनने की मांग उठी, लोग बोले- “जहा PM सुरक्षति नहीं वह क्रिकेटर्स का क्या हाल होगा”

    पाकिस्तान से इस समय एक बुरी खबर सामने आई है। पूर्व प्रधानमंत्री और विश्व विजेता कप्तान रहे इमरान खान (Imram Khan) पर पाकिस्तान में जानलेवा हमला किया गया है। पाकिस्तान में जिस समय विरोध मार्च चल रहा था उस दौरान पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर ट्रक पर अज्ञात हमलावरों ने गोलियां बरसाई है, जिसमें इमरान के पैर में भी गोली लगी है।

    इस घटना के बाद एक बार फिर क्रिकेट बिरादरी पाकिस्तान जाने से कतरा रही है और उनका कहना है, कि यदि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सुरक्षित नहीं है, तो वहां पर क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा कौन देखेगा।

    इमरान खान पर हुआ जानलेवा हमला

    imran-khan-indian fans demand asia-cup-2023 held at other place

    वहीं भारत में एशिया कप 2023 के बहिष्कार की भी मांग उठने लगी है। इंडियन फैंस डिमांड करने लगे हैं कि अगले साल होने वाले इस कप की मेजबानी पाकिस्तान से छिनी जाए, क्योंकि वहां पर हमारी टीम सुरक्षित नहीं हो सकती है। साथ ही टूर्नामेंट को किसी ऐसे तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाए जहां पर सुरक्षा व्यवस्था काफी अच्छी हो।

    हमले के बाद बंदूकधारी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने किसी भी आतंकी संगठन के जिम्मेदारी नहीं ली है। यह तब हुआ था 1992 में पाकिस्तान को अपने पहले विश्व कप खिताब के लिए नेतृत्व करने वाले इमरान खान वजीराबाद में अपने राजनीतिक दल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक रैली का नेतृत्व कर रहे थे और अपने अभियान के हिस्से के रूप में सरकार को जल्दी चुनाव कराने के लिए मजबूर करने के उद्देश्य से राजधानी इस्लामाबाद की ओर जा रहे थे।

    इमरान खान के हमले के बाद से ही एशिया कप 2023 ट्रेंड करने लगा और सभी लोग अपनी तरफ से अलग अलग तरह की कमेंट करते हुए भी देखे जा सकते हैं। आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और क्रिकेट कप्तान इमरान खान पर हमले से उत्पन्न स्थिति के आकलन के बाद तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय और मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाली है। उनका पहला वनडे शुक्रवार को लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में होने वाली घटना के बावजूद उसी स्थान पर होने वाला है।