अगर इंसान गिर गया ज्वालामुखी में तो क्या होगा उसका अंजाम, देखें यह वायरल वीडियो…

    बचपन में हमे क्लास में ज्वालामुखी के बारे में पढ़ाया जाता था. जिसमें ज्वालामुखी के फटने के बारे में भी बताया जाता था. स्कूलों में हमे पढ़ाया जाता था कि ज्वालामुखी के फटने पर लावा निकलता है और वह बहुत खतरनाक होता है. ज्वालामुखी से निकला लावा इतना खतरनाक होता है कि वह किसी को भी जला कर राख कर सकता है. इसी के बारे में एक वीडियो सामने आई है जिसमें दिखाया गया है कि अगर कोई व्यक्ति ज्लावमुखी के लावा में गिर जाए तो उसका क्या हाल होगा.

    दरअसल इंटरनेट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसके माध्यम से बताया गया था कि अगर को इंसान गलती से भी लावा को छू ले तो उसका क्या होगा. इस वायरल वीडियो में इथोपिया के एक जलते ज्वालामुखी एर्टा एले को दिखाया गया है. इस वीडियो में एक वैज्ञानिकों को मनुष्य शरीर के समान 30 किलो के एक जैविक कचरे को ज्वालामुखी में फेंका गया है.

    इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जब वह कचरा ज्वालामुखी में फेंका गया तो वह पूरी तरह जल कर राख हो गया. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही वह कचरे का बंडल ज्वालामुखी में फेंका गया तो लावा काफी जोर से धधक उठता है और उसपर बनी राख की परत टूट जाती है. जिसके बात कचरा लावा की झील में डूब जाता है. जिसके कारण लावा फव्वारे की तरह फूट जाता है.