रोहित-कोहली नहीं खेलेंगे वर्ल्डकप, हार्दिक पंड्या ने दिए संकेत

    न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से पहले कप्तान हार्दिक पंड्या ने बड़ा बयान दिया है। 2024 वर्ल्डकप को देखते हुए कप्तान पंड्या ने युवाओं को मौका देने की कवायद शुरू कर दी है।

    pic credit – twitter

     

     

    युवाओं को मिलेगा मौका

    18 नवंबर से टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर वेलिंगटन में टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी। तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। पंड्या ने कहा कि 2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से रोडमैप तैयार कर जुटना होगा। यह सीरीज भी उसी का हिस्सा है। इस सीरीज में सीनियर्स खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका है।

    पंड्या ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुई टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार से निराश हैं, लेकिन इस हार को भूलकर आगे निकलने की जरूरत है। हम प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं। हमें इस हार से सीख लेते हुए अपनी गलतियों को सुधारना होगा और टीम कहां कमजोर है, उसे ठीक करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में होना है। अभी दो साल का समय बाकी है। टीम को इस बीच काफी क्रिकेट खेलना है। ऐसे में युवाओं के टैलेंट को परखने का अच्छा मौका है।

    आपको बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को 3 टी-20 मैच की सीरीज के अलावा 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टी-20 की कप्तानी सौंपी गई है। जबकि शिखर धवन को वनडे मैचों की सीरीज की कप्तानी दी गई है। न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक को वर्कलोड की वजह से आराम दिया गया है।