गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा 1 या 2 नवम्बर को, सभी पार्टियाँ रणनीति बनाने में व्यस्त

    इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में हो सकता है। पहला चरण 30 नवंबर या 1 दिसंबर को और दूसरा चरण 4 या 5 दिसंबर को हो सकता है।

    चित्र साभार: गूगल

    दो चरणों में हो सकता है मतदान

    गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर विपक्ष लगातार चुनाव आयोग और केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है। हिमाचल प्रदेश की तारीखों का एलान होने के बाद से ही तरह-तरह के इल्जाम लगाए जा रहे हैं। अब इन सबके बीच जानकारी है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग 1 या 2 नवंबर को तारीखों का एलान कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव दो चरणों में हो सकता है। पहला चरण 30 नवंबर या 1 दिसंबर को और दूसरा चरण 4 या 5 दिसंबर को हो सकता है। वहीं, 8 दिसंबर मतगणना होने की गुंजाइश है।

    आप ने की अपनी सातवीं लिस्ट जारी 

    गुजरात चुनाव को लेकर भाजपा कांग्रेस और आप तीनों ही अपनी-अपनी स्ट्रेटजी बना रहे हैं। चुनाव के लिए आप ने अपनी सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 13 उम्मीदवारों का एलान किया गया है कांग्रेस अब भाजपा को यहां कड़ी टक्कर देने की तैयारियों में जुट गई है। गुजरात में कांग्रेस कई समुदायों को साधने का प्रयास कर रही है। साथ ही भाजपा के कई बड़े नेता भी गुजरात दौरे कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने भी रणनीति तय करने के लिए मंगलवार को सौराष्ट्र क्षेत्र के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की है।