दिल्ली में वायु प्रदूषण में आई गिरावट, जानिए किन पाबंदियों में मिलेगी राहत…

    दिल्ली मे बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए ट्रकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई थी. इसके अलावा एक से आठंवी तक के स्कूलों को भी बंद किया गया था और साथ ही सरकारी व प्राइवेट दफतर में भी 50 प्रतिशत वर्क फॉर्म होम कर दिया गया था. लेकिन 9 नवंबर यानि बुधवार से यह सभी नियमों को खत्म कर दिया जाएगा. बता दें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली और NCR की हवा में AQI 500 को पार कर गया था. जिसके कारण स्कूलों को बंद किया गया था.

    9 नवंबर से हटेगी सभी पाबंदी ..

    दरअसल पिछले कुछ दिनों वायु सुचकांक 500 के पार जा चुका था जिसको देखते हुए पर्यावरण मंत्री ने एक अपातकालीन मीटिंग रखी थी. और इन सभी नियमों को लागू करने के आदेश दिए थे. जिसके बाद बीते वायु सूचकांक में गिरावट आने के बाद इन सभी नियमों पर रोक लगाई जा रही है. जिस कारण 9 नवंबर से सभी ट्रको दिल्ली में एंट्री मिल पाएगी. इसके साथ ही सभी स्कूलों को भी खोल दिया जाएगा और सभी दफतर भी पहले की तरह खुल पायेंगे.

     

    आपको बता दें कि दिल्ली में हर साल वायु प्रदूषण की समस्या सामने आती है लेकिन सरकार की तरफ से इसे बेहतर करने के कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते. दिल्ली में केजरीवाल सरकार पर विपक्ष को घेरे में भी लिया जाता है.