साइकिल बनी हवाई जहाज , एक साथ 9 बच्चों को चढ़ाया , Video हुआ वायरल !

    आज के समय में दुनिया की आबादी 8 अरब के पार पहुंच गई है, ऐसे में वायरल हो रहे एक वीडियो ने इस चिंता को और भी ज्यादा गंभीर बना दिया है. वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) में आप एक साइकिल पर 9 बच्चों के साथ सवार, एक शख्स को देखेंगे, जिसे देख किसी की भी आंखें खुली की खुली रह जायेगी.

    वायरल हो रही इस क्लिप (Viral Clip) में एक अफ्रीकी आदमी सड़क पर साइकिल चला रहा है और साइकिल जैसे इस नाजुक दोपहिया वाहन पर उसके साथ 9 बच्चे भी सवार हैं, जो जैसे-तैसे लदकर और लटककर साइकिल पर चढ़े हुए हैं. हालांकि, साइकिल चलाने वाले के बैलेंस की तारीफ करना तो बनता है, लेकिन ये इन मासूम की जिंदगियों के साथ लिया जा रहा बहुत बड़ा रिस्क भी है. एक साथ 9 अफ्रीकी बच्चों को साइकिल पर इस तरह बिठाकर सड़क पर ले जाते, इस शख्स के वीडियो ने सोशल मीडियो पर तहलका मचा दिया है.

    ऑनलाइन यूजर्स की बढ़ी चिंता

    जैसे ही ये विडियो ट्विटर (Twitter Viral Video) पर तेज़ी से फैलना शुरू हो गया वैसे ही सोशल मीडिया यूजर्स ने दुनिया की बढ़ती आबादी के प्रति अपनी चिंता को जाहिर करना भी शुरू कर दिया. एक यूजर ने लिखा कि, “गरीबी दिखती है, संयुक्त परिवार में शायद एक ही चक्र होता है.” दूसरे यूजर ने लिखा कि, “ये संयुक्त परिवार का हिस्सा हो सकते हैं.” तीसरे यूजर ने लिखा है कि, “इस तरह से मासूम जिंदगियों को जोखिम में डालने का क्या मतलब है, आप जोखिम भरे रास्ते पर चल रहे हैं. ये कभी भी खतरनाक साबित हो सकता है.”