राजस्थान पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले- “सनातन हिन्दू धर्म परम्परा को बढ़ाएं आगे”

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज जयपुर का दौरा किया है और वह नजदीकी विराटनगर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे थे। उन्हें विशेष विमान से गोरखपुर से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वहीं से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे विराटनगर के लिए रवाना हो गए।

    यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जयपुर कार्यक्रम में शिरकत

    CM Yogi Adityanath News

    इस कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा और भी कई माननीय लोग शामिल हुए थे। यहां पर देवलोकगमन हुए श्री पंचकुंड पीठाधीश्वर आचार्य धर्मेंद्र को श्रद्धासुमन अर्पित किये और आचार्य के उत्तराधिकारी पुत्र सोमेंद्र शर्मा की चादरपोशी कार्यक्रम में मौजूद रहे।  चादरपोशी कार्यक्रम के दौरान संतसमागम का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कई धार्मिक संगठनों से जुड़े संतमहंत और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। इसके साथ ही यहा पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया, था जहा पर कई लोगो ने इसमे भाग लिया है। 

    वही यहा पर उपस्थति संत समागम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सनातन हिन्दू धर्म की परम्परा को आगे बढ़ाने का सन्देश भी दिया गया। अपने संबोधन में उन्होंने देवलोकगमन हुए आचार्य धर्मेंद्र और उनके पंचकुंड पीठ के ऐतिहासिक महत्व को लेकर भी अपने विचार साझा किये। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण और गौरक्षा आंदोलनों का भी ज़िक्र किया और सभी को इसके लिए रक्षा करने के लिए कहा गया है। 

    वही मुख्यमंत्री के आगमन के दौरे को सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए।सीएम सिक्योरटी के मद्देनज़र डीआईजी स्तर के अधिकारियों ने ज़िम्मा संभाले रखा। कार्यकर्म खत्म होने के बाद योगी आदित्यनाथ फिर से उत्तर प्रदेश के लिएय रवाना हो गये।