CM शिवराज का बयान – साढ़े 18 घंटे करता हूं काम

    CM शिवराज ने महिला बाल विकास विभाग के मैदानी कार्यकर्ताओं के लिए भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि मैं साढ़े 18 घंटे काम करता हूं। साथ ही कहा कि बेटियों का जीवन संवारना ही मेरा लक्ष्य है।

    pic credit – google

     

     

    साढ़े 18 घंटे करता हूं काम

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला बाल विकास विभाग के मैदानी कार्यकर्ताओं के लिए भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की और कई अहम मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि मां, बहन, बेटियों को उनके जीवन का अधिकार दिलाना ही, मेरी जिंदगी का लक्ष्य है। पहले प्रदेश में 1 हजार बेटों पर 912 बेटियां जन्म लेती थीं, अब यह संख्या बढ़कर 956 हो गई हैं। मेरी इच्छा है कि एक हजार बेटे पैदा हों, तो एक हजार बेटियां भी जन्म लें। बेटियों से दुराचार करने वाले 87 लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है। दुराचारी को बख्शेंगे नहीं, घर तोड़ दो…।

    CM ने कहा कि महिला बाल विकास मेरे लिए विभाग नहीं मेरा अपना परिवार है। मेरे मन में हमेशा से ये बात थी मैदानी क्षेत्र में जो अमला है, जो मेहनत से काम करके परिणाम देता है उनसे बात हो। इसके साथ ही CM शिवराज ने अच्छा काम करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का सम्मान भी किया।

    कार्यक्रम में शिवराज ने यह भी कहा कि मुझे ये बात कहने में कोई संकोच नहीं कि मैं 18 घंटे काम करता हूं। सुबह से देर रात तक लगा रहता हूं। सोचता हूं कि मप्र की साढ़े आठ करोड़ जनता के लिए काम करना है। उसी तरह हमारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं और सहायिका बहनें बच्चों को सुपोषित करने के लिए जी-जान से लगी रहती हैं।