वर्ल्डकप हार के बाद अब बदलेगी टीम इंडिया, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

    टी-20 वर्ल्डकप 2022 में इंग्लैंड से सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है। उम्मीद यह भी है कि 2024 को देखते हुए हार्दिक पंड्या को कप्तानी दी जा सकती है।

    pic credit – cricinfo

     

     

    क्या होगी रोहित-विराट की छुट्टी?

    एक बार फिर ICC ट्रॉफी का इंतज़ार अब बढ़ गया है और इसी गलती को सुधारने के लिए BCCI ने कमर कसना शुरू कर दी है। सेमीफाइनल के बाद बोर्ड और टीम में जो हलचल मची है, उनसे जुड़े लोगों पर भरोसा किया जाए तो 2 साल बाद जून 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर बदलाव हो सकता है। हार्दिक पंड्या बोर्ड की चॉइस हैं। उन्हें नई टीम के साथ लंबे समय तक कप्तानी सौंपने पर विचार किया जा सकता है।

    सीनियर खिलाड़ी टी-20 टीम से बाहर हो सकते हैं। BCCI के सोर्स ने कहा, ‘अगले एक साल में टी-20 टीम में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन जैसे खिलाड़ी धीरे-धीरे बाहर हो जाएंगे।’

    BCCI सूत्र ने कहा- ‘वर्ल्ड कप को देखकर लग रहा है कि टी-20 फॉर्मेट में कार्तिक और अश्विन का आखिरी मैच सेमीफाइनल ही था। उधर, रोहित और कोहली के फ्यूचर का फैसला बोर्ड ने उन पर ही छोड़ दिया है।’ अब देखना होगा कि आखिर दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड क्या फैसला लेता है।