गुजरात चुनाव के लिए अमित शाह ने कसी कमर, बनाई रणनीति

    Table of Contents

    6 दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं शाह 

    गुजरात चुनाव को और मजबूत करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह इन दिनों 6 दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वह पार्टी की तैयारियों का न सिर्फ मुआयना करेंगे बल्कि गुजरात फतह की अचूक रणनीति तैयार करने में जुटे हुए हैं। इन चुनौतियों के अलावा अमित शाह के सामने गुजरात में पार्टी के अंदर की खेमेबाजी को भी दूर करने की जिम्मेदारी है। इस खेमेबाजी से निपटने के लिए अमित शाहपार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

    चित्र साभार: गूगल

    182 सीटों पर होना है चुनाव 

    गुजरात विधानसभा में टोटल 182 सीटे हैं जिन पर चुनाव होने हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 99 सीट मिली थी लेकिन इस चुनाव में परिस्थितियां बदली हुई है।

    कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी मैदान में 

    इस बार कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी मैदान में भाजपा से दो-दो हाथ करने के लिए हाथ पैर मार रही है। यही वजह कि भाजपा ने अपनी रणनीति में कई जरूरी परिवर्तन किए हैं। इस रणनीति के मुख्य किरदार अमित शाह हैं। जिनके नेतृत्व में भाजपा ने अचूक योजना तैयार की है। जिससे भाजपा का मानना है कि इस चुनाव में पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो जायेंगे।

    मोदी ने नाम पे मिल रहा है वोट, कट सकता है कई विधायकों का टिकट 

    भाजपा पिछले दो दशक से गुजरात की सत्ता पर काबिज़ है। ऐसे में जायज है की सरकार से लोगों की नाराज़गी हो जाती है। इसे कम करने के लिए अनपॉपुलर विधायकों के टिकट काटने पर भी निर्णय लिया जा सकता है। क्योंकि पार्टी मानती है कि वोट प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर मिल रहा है न की विधायकों के नाम पर। सूत्र बताते हैं की लगभग पच्चीस प्रतिशत विधायकों का टिकट काटा जा सकता है।