हिंदी , इंग्लिश नहीं बल्कि संस्कृत में बात करता है ये Cab Driver….वीडियो हुआ वायरल।

    भारतवर्ष में विभिन्न भाषाएं बोली जाती हैं. यहां रीजनल लैंग्वेज के अलावा ज्यादातर हिंदी और अंग्रेजी में बातचीत करते लोगों को देखा जाता है. भारत में प्रचलित सभी भाषाओं में संस्कृत एक ऐसी भाषा है, जिसमें वार्तालाप करते बहुत कम लोगों को सुना जाता है. इस आधुनिक समय में लोग संस्कृत को मात्र “भगवान की भाषा ” में जानने लगे हैं और ऐसा मालूम पड़ता है कि ये भाषा सिर्फ पुजारियों और पवित्र ग्रंथों तक ही सीमित रह गई है.
    ऐसे में एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें एक कैब ड्राइवर और एक यात्री को संस्कृत में बात करते हुए सुना गया है. सोशल मीडिया यूजर्स को इस वीडियो ने हैरान कर दिया है. इस वीडियो में धाराप्रवाह संस्कृत भाषा में दोनों शख्स, एक दूसरे के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं.

    कैब ड्राइवर ने बोली बढ़िया संस्कृत

    वीडियो में आपने देखा एक दिल्ली के कैब ड्राइवर के साथ यात्री बड़े आराम से संस्कृत में वार्तालाप कर रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को लक्ष्मी नारायण बी.एस नाम की आईडी से शेयर किया है. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, “कमाल है !! दिल्ली में यह कार चालक आज सुबह मुझसे संस्कृत में बात करता है.”

    धाराप्रवाह संस्कृत में हुई बातचीत

    वायरल हो रहे इस रोचक वीडियो में देखा जा सकता है कि यात्री कार में बैठकर अपने कैब ड्राइवर से संस्कृत में बातचीत कर रहा है. दिलचस्प बात यह है कि कैब ड्राइवर ने उसी भाषा में जवाब दिया. यात्री ने ड्राइवर से उसके संस्कृत में उसके होमटाउन के बारे में भी पूछा तो ड्राइवर ने जवाब दिया कि उसका नाम अशोक है और वह उत्तर प्रदेश के गोंडा का रहने वाला है. ड्राइवर से आगे उसके परिवार के बारे में भी पूछा गया और उसने उसका जवाब भी धाराप्रवाह संस्कृत में ही दिया. ये वीडियो ऑनलाइन यूजर्स का दिल जीत रहा है.