नोरा फतेही के डांस पर लगी रोक , यहां जानें पूरी वज़ह।

    बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने परफेक्ट फिगर और डांस मूव्स के लिए अक्सर नोरा फतेही जानी जाती है. उनके डांस की वजह से एक्ट्रेस पर लाखों लोग फिदा हैं. लेकिन, हाल ही में उनका डांस उनके लिए ही आफत बन गया है. वो इन दिनों कलर्स टीवी के डांस शो ‘झलक दिखला जा’ को जज कर रही हैं. इस बीच एक्ट्रेस को लेकर आ रही खबर काफी चौंका देने वाली है. हाल ही में, बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही को बांग्लादेश में एक इवेंट में शामिल होने की परमिशन ही नहीं मिली.

    दरअसल नोरा फतेही को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित एक इवेंट में परफॉर्मेंस देना था. लेकिन, अब बांग्लादेश सरकार ने नोरा फतेही को इवेंट में शामिल होने से मना कर दिया है. जब इसके पीछे की वजह का पता लगाया गया तो खबर मिली कि सरकार ने ऐसा डॉलर बचाने के लिए किया है. सोमवार को बांग्लादेश के सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय ने एक नोटिस जारी किया.

    नोटिस में क्या लिखा हैं ?

    जारी हुए नोटिस की बात करें तो उसमें नोरा फतेही को वैश्विक स्थिति के मद्देनजर विदेशी मुद्रा भंडार को बनाए रखने के उद्देश्य से इवेंट में अपना परफॉर्मेंस देने से मना किया गया था. बता दें नोरा को वुमेन लीडरशिप कॉर्पोरेशन की ओर से आयोजित एक प्रोग्राम में डांस करने के लिए बुलाया गया था. साथ ही, उन्हें वहां अवॉर्ड देने के लिए भी इन्वाइट किया गया था. लेकिन, इस बीच सांस्कृतिक मंत्रालय ने घटते विदेशी मुद्रा भंडार के बीच डॉलर के भुगतान पर केंद्रीय बैंक के प्रतिबंधों का जिक्र किया, जो 12 अक्टूबर तक घटकर 36.33 बिलियन डॉलर हो गया है. जो एक साल पहले 46.13 बिलियन डॉलर था और चार महीने के आयात को कवर करने के लिए काफी था.