Sarvam Shakthi Mayam Review: 18 महाशक्ति पीठों की तलाश में धार्मिक और नास्तिक की कहानी, जानिए किसके साथ हुआ न्याय!

Sarvam Shakthi Mayam Review

Sarvam Shakthi Mayam Review: माता सती जब अपने पिता के द्वारा पति भोलेनाथ का अपमान बर्दाश्त नहीं कर पाई तो उन्होंने अग्नि में कूदकर अपने प्राणों की आहुति दे दी। पत्नी को अपने ही सामने इतनी दूर जाता देख भगवान शिव ने माता सती का शव लेकर शिव तांडव करना शुरू कर दिया। इस तांडव से पूरी दुनिया को खतरे में होते हुए देख भगवान विष्णु ने सुदर्शन चक्र से माता सती के शव के टुकड़े कर दिए और टुकड़ें को धरती पर गिरने के बाद शक्तिपीठ बन गए।

Sarvam Shakthimayam Zee5 Season 2023
Sarvam Shakthimayam Zee5

आस्तिक और नास्तिक के बीच की कहानी

शक्तिपीठों से जुड़ी कहानी की पड़ताल करते हुए Zee5 पर आ रही शानदारी वेबसीरीज सर्वम शक्ति मायम पर नजर डालते हैं। बता दें कि सर्वम शक्ति मायाम की कहानी में अठारह शक्तिपीठों के लिए दो पूरी तरह से विपरीत लोगों की यात्राओं का इतिहास है। उनमें से एक अपने परिवार के साथ अपने जीवन के उद्देश्य की तलाश में एक असफल बिजनेसमैन माधव है, उसकी पत्नी का नाम प्रिया है, और दूसरी एक लेखिका (नास्तिक राइटर) है जो अपनी किताबों में ईश्वर की अवधारणा को चुनौती देती है और उस शक्ति का अनुभव करना चाहती है, जिसपर धार्मिक लोग विश्वास करते हैं।

दोस्त के कहने पर महाशक्ति पीठों की यात्रा

इस वेब सीरीज में असफल बिजनेसमैन माधव (संजय सूरी) और नास्तिक राइटर के बीच कहानी घूमती-फिरती रहती है। अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहने वाले माधव बिजनेस में घाटा होने के कारण अपने ससुर की मदद लेनी पड़ती है। पति के मदद लेने वाली बात प्रिया को पसंद नहीं आती है। माधव पर्सनल और प्रोफेसल लाइफ को लेकर काफी परेशान रहने लग जाती है। इसके बाद वह अपने दोस्त के पास मदद मांगने के लिए जाता है। तब उसका दोस्त कहता है कि अगर वह 18 महाशक्ति पीठों के दर्शन करें तो उसकी सभी समस्याओं का हल निकल जाएगा।

ये भी पढ़ें- MUKESH KHANNA ने किया बड़ा खुलासा, लौट रहा है शक्तिमान, 300 करोड़ में बनेगी इंटरनेशनल लेवल की फिल्म

विश्वास न होने के बाद माधव दर्शन के लिए निकल पड़ता है

शुरू में तो माधव इन बातों में विश्वास नहीं करता है, लेकिन फिर भी अपने परिवार को साथ लेकर 18 महाशक्ति पीठों के दर्शन के लिए निकल पड़ता है। इस यात्रा में उन्हें अमेरिका से आए एक नास्तिक राइटर से मुलाकात हो जाती है। जो खुद ही महाशक्तिपीठों के देखने के बाद उसके खिलाफ लिखने के लिए सामने आया है। अब ईश्वर में श्रद्धा रखने वाले माधव और नास्तिक राइटर किसके बीच में जीत होगी, इसके लिए वेबसीरीज देखना बहुत जरूरी होगी।

प्रदीप मड्डली के लिए काफी मुश्किल रहा 

दो नास्तिक और आस्तिक के बीच की कहना को प्रस्तुत करना प्रदीप मड्डली के लिए एक बड़ा चैलेंज था। लेकिन इस कहानी में डायरेक्टर की ओर से न्याय देने की बेहद कोशिश हुई है। इस वेब सीरीज में हिंदी ऑडियंस के ध्यान में रखते हुए काफी बेहतरीन डायलॉग और संवाद होगा। इस सीरीज संजय सूरी ने माधव के रूप में बेहतरीन किरदार निभाया है। पति और बच्चों के बीच संतुलन करने वाली मां के रुप में प्रियमणि ने भी बखूवी अपने करेक्टर में जान डाल दी है। वहीं, समीर सोनी ने भी अपनी बेहतरीन पर्फोमेंस दी है।

वेबसीरीज लोगों को सोचने पर मजबूर करेगी

सर्वम शक्ति मयम सिर्फ मनोरंजक सीरीज नहीं है, ये एक ऐसी कहानी है जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर रही है। इसके अंदर आध्यात्मिकता के साथ लॉजिक को भी प्रस्तुत किया गया है। इस रोचक भरी कहानी को जानने के लिए इस वेब सीरीज को देखने जरूरी है।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH: हर सिनेमा हॉल में ‘हनुमान जी’ के लिए खाली रहेगी एक सीट, जानें कब हो रही फिल्म रिलीज