वनवासी हिन्दू संस्कृति पर बनी ‘कांतारा’ ने पार किया ₹200 करोड़ की कमाई का आँकड़ा, विवेक अग्निहोत्री भी हुए फिल्म के मुरीद

एक के बाद कई बॉलीवुड फिल्मों के बॉयकॉट के बीच साउथ इंडियन फिल्में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहीं हैं। रिषभ शेट्टी स्टारर कन्नड़ फिल्म कांतारा (Kantara) न केवल भारत, बल्कि विदेशों में कमाई के मामले में कई फिल्मों को पछाड़ते हुए आगे बढ़ रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि फिल्म रिलीज के 24 दिन बाद भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और अब 200 करोड़ रुपए के आँकड़े को भी पार कर चुकी है।

‘कांतारा’ ने रिलीज के बाद से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फ़िल्म ने चौथे वीकेंड पर करीब 32 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह कमाई तब है जब विक्रम वेधा, पोन्नियिन सेलवन-I , गॉडफादर और डॉक्टर जी जैसी बड़ी फिल्में रिलीज हुईं हैं। 16 करोड़ की लागत में बनी ‘कांतारा’ अब तक 200 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुकी है। यानी फिल्म अब अपने लागत से 12 गुना अधिक कमाई कर ली है।

हाल ही में, सामने आईं बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स के अनुसार ‘कांतारा’ ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस में 1 मिलियन डॉलर (8.27 करोड़ रुपए) की कमाई की है। इस कमाई के साथ यह फिल्म अमेरिका में KGF-2 के बाद सबसे अधिक कमाई करने वाली दूसरी कन्नड फिल्म बन गई है।

कांतारा की कमाई को लेकर एंटरटेनमेंट ट्रैकर रमेश बाला ने भी अपने ट्वीट कर बताया है कि केजीएफ चैप्टर-2 के बाद ‘कांतारा’ दूसरी ऐसी फिल्म बन गई है जिसने यूएसए में 1 मिलियन क्लब में प्रवेश किया है।