ऋषि सुनक के पीएम बनने पर अनुपम खेर ने जताई अपनी ख़ुशी

अनुपम खेर ने हाल में ही ऋषि सुनक को ब्रिटेन का पीएम बनने पर खुशी जाहिर की है। अनुपम ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर ऋषि सुनक की तस्वीर के साथ कैप्शन लिखते हुए कहा है कि जिस देश ने भारतीयों पर 200 सालों तक राज किया है आज उसी देश का प्रधानमंत्री एक भारतीय मूल का व्यक्ति बना है। ऋषि सुनक हाल में ही ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त हुए हैं।

हर भारतीय को इस अचीवमेंट पर सेलिब्रेट करना चाहिए

अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर ऋषि सुनक की कई फोटोज शेयर करते हुए लिखा- “सवाल ये नहीं है कि ऋषि सुनक हिंदू हैं, मुस्लिम हैं.सिख हैं या फिर ईसाई हैं। हमें इस बात पर गर्व करना चाहिए कि आजादी के 75वें साल में एक भारतीय मूल का आदमी उस देश का प्रधानमंत्री बना है जिसने हमारे ऊपर 200 सालों तक राज किया है। हर भारतीय को इस अचीवमेंट पर सेलिब्रेट करना चाहिए। जय हिंद।”

पहली बार कोई अश्वेत बना है ब्रिटेन का प्रधानमंत्री

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने भी अपने सोशल मीडिया अकांउट पर ऋषि सुनक के पीएम बनने पर खुशी जाहिर की थी,अब इस लिस्ट में अनुपम खेर का भी नाम जुड़ गया है। बता दें कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई अश्वेत खासकर भारतीय मूल का व्यक्ति ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के कुर्सी पर काबिज हुआ है। ऋषि सुनक ब्रिटेन के कंजर्वेटिव पार्टी के नेता है और हाल में ही किंग चार्ल्स द्वारा नए प्रधानमंत्री नियुक्त हुए हैं।