Greater Noida: यमुना अथॉरिटी ने 24 हजार रेसिडेंशियल आवंटियों को दी राहत, बिना विलंब शुल्क के होगी रजिस्ट्री

Table of Contents

Greater Noida

Greater Noida: यमुना प्राधिकरण ने बोर्ड बैठक में आवंटियों को कई सहूलियत दी है, बिना विलंब शुल्क के रजिस्ट्री कराने और निर्माण कार्य के समय में भी वृद्धि की है। वहीं, जुर्माना माफ करने के लिए ओटीएस दी गई है। यह योजना सिर्फ आवासीय आवंटियों के लिए की गई और इससे करीब 25 हजार लोगों को फायदा मिलेगा।

Yamuna Authority Meeting
Yamuna Authority Meeting

यमुना प्राधिकरण की 77वीं बैठक में लिए गए फैसले

यमुना अथॉरिटी की 77वीं बैठक में किसान, उद्यमी और आवंटियों के लिए 33 फैसले लिए गए। अधिकारियों ने कहा कि जिन आवंटियों को चेकलिस्ट जारी हो चुकी है, वह बिना विलंब शुल्क के 30 सितंबर तक अपनी रजिस्ट्री करा सकते हैं। इस बैठक में चेयरमैन नरेंद्र भूषण, सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह, एसीईओ कपिल सिंह, ओएसडी शैलेंद्र और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- ICC WORLD CUP 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, भारत-पाकिस्तान की इस दिन होगी भिड़ंत… यहां देखें पूरी डिटेल्स

निर्माण के लिए बढ़ाया गया समय

यीडा ने रजिस्ट्री कराने के बाद निर्माण नहीं करने वाले आवंटियों को भी बिना विलंब शुल्क समय को आगे बढ़ा दिया है, ताकि वह अच्छा काम कर सकें। अब आवासीय, औद्योगिक और संस्थागत योजनाओं के आवंटियों के लिए अगले साल 31 मार्च तक समय बढ़ा दिया गया है। 31 मार्च तक किसी भी प्रकार का कोई विलंब शुल्क नहीं लगेगा, इसका सीधा फायदा आवंटियों को मिलेगा।

प्राधिकरण ने ओटीएस को दी मंजूरी

अथॉरिटी ने ओटीएस पर मुहर लगा दी है। अब बकायेदारों की संख्या और बकाया धनराशि कम करने के लिए प्राधिकरण ने आवंटियों की मांग पर ही चौथी बार अथॉरिटी ओटीएस योजना जैसी सुविधा लेकर आई है। बता दें कि ओटीएस करीब एक महीने तक लागू रहेगी। यदि किसी पर 50 लाख से ऊपर बकाया है तो उसको 60 दिन के भीतर पूरा पैसा जमा करना होगा।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: अपराधियों पर शिकंजा कसेगी योगी सरकार… लव जिहाद, धर्मांतरण सहित इन केसों के लिए चलेगा ‘ऑपरेशन कन्विक्शन’