Noida News: नोएडा से भी हटाई गईं रितु माहेश्वरी, इनको बनाया गया नया CEO

Table of Contents

Noida News

Noida News: नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी हटाई गईं हैं, उनकी जगह कानपुर मण्डलायुक्त के कमिश्नर लोकेश एम को नोएडा का नया CEO बनाया गया है। वहीं, रितु माहेश्वरी को नोएडा विकास प्राधिकरण से हटाकर आगरा विकास अथॉरिटी का प्रभार दिया गया है। इससे पहले रितु से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का प्रभार भी वापस ले लिया गया था।

माहेश्वरी ने इन पदों पर संभाली जिम्मेदारी

बता दें कि रितु माहेश्वरी यूपी कैडर की आईएएस ऑफिसर हैं, उन्होंने इससे पहले नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की जिम्मेदारी भी संभाली थीं। वह कुछ समय के लिए गौतमबुद्धनगर की जिलाधिकारी भी रही थीं। वहीं, रितु माहेश्वरी को 12 जुलाई 2019 को नोएडा का सीईओ बनाया गया था और वह करीब चार साल तक इस पद पर विराजमान रहीं।

ये भी पढ़ें- IND VS WI: जब बर्थडे बॉय ईशान किशन से ही रोहित शर्मा ने मांग लिया गिफ्ट, ऐसे मनाया जन्मदिन… देखें वायरल वीडियो

रितु माहेश्वरी साल 2003 में बनीं थी आईएएस ऑफिसर

रितु माहेश्वरी साल 2003 में आईएएस ऑफिसर बनीं थीं, उन्हें तेजतर्रार अधिकारियों के रूप में होती हैं। उन्होंने अमरोहा, शाहजहांपुर, गाजीपुर, गाजियाबाद जैसे जिलों में जिम्मेदारियां संभाली हैं। बताया जा जाता है कि उनके कार्यकाल में नोएडा में बहुमुखी विकास हुआ। आज नोएडा में हजारों करोड़ों का कार्य प्रगित पर है और कई कार्यों को वो पूरा भी कर चुकी हैं। वहीं, नए सीईओ की बात करें तो लोकेश एम मूलरूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं। उन्होंने साल 2006 में अलीगढ़ से ट्रैनिंग पूरी की थी।

उत्तर प्रदेश में इन जगहों पर संभाला पदभार

आपको बताते चले कि लोकेश कौशांबी, अमरोहा, गाजीपुर, कुशीनगर, मैनपुरी में वह जिलाधिकारी रहे उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण और नगरीय विकास विभाग में विशेष सचिव भी रहे हैं। 2016 से 2021 तक वे कर्नाटक में प्रतिनियुक्ति पर थे, जिसके बाद वह सहारनपुर के मंडलायुक्त बनाए गए थे।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA WEST में लव जिहाद की वारदात, मुस्लिम ट्रेनर ने हिन्दू बन विधवा को जाल में फंसाया, रेप की अश्लील वीडियो बना ऐंठे 15 लाख