Noida News: CM योगी से रजिस्ट्री में देरी को लेकर रेजिडेंट्स एसोसिएशन ने की मुलाकात, मुख्यमंत्री ने कही ये बात

Noida News:

Noida News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को नोएडा पहुंचे थे, यहां पर उन्होंने शहर को 1700 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी और पर्थला फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। साथ ही सीएम योगी से रजिस्ट्री के मुद्दे पर नोएडा फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (NOFAA), न्यू एरा फ्लैट ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ( NEFOWA) और फेडरेशन ऑफ नोएडा और ग्रेटर नोएडा अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की एक टीम ने ग्रेटर नोएडा में जीबीयू परिसर में रजिस्ट्रियों में देरी को लेकर मुलाकत की।

Nefova meeting with CM Yogi
Nefova meeting with CM Yogi

पिछले दस सालों से इतनी लाख रजिस्ट्रियां लंबित

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी से करीब 10 सालों से लंबित 2.5 लाख से अधिक रजिस्ट्रियों का हवाला देते हुए टीम ने आगे की देरी को रोकने के लिए बिल्डरों, निवासियों और प्राधिकरणों के बीच मध्यस्थ के माध्यम से प्रशासन से एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की मांग की। टीम ने उन परियोजनाओं के मामलों में भी बिल्डरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की, जहां रजिस्ट्रियां अभी भी लंबित हैं।

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN NEWS: राजस्थान में CM गहलोत का बड़ा दांव, अब मनरेगा की तर्ज पर लोक कलाकारों को मिलेगी 100 दिन रोजगार की गांरटी

सीएम योगी ने दिया आश्वासन 

सीएम योगी ने रजिस्ट्री के लिए लंबित मामलों में टीम को जरूरी कदम उठाने का आश्वासन दिया है। टीम ने बताया कि हमें लंबित रजिस्ट्रियों पर त्वरित समाधान की आवश्यकता है। साथ ही प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का सुझाव दिया। एनओएफएए के महासचिव राजेश सहाय ने कहा, हमने सीएम को बताया कि घर खरीदने वालों ने लंबे समय से सभी लागू शुल्कों का भुगतान कर दिया है, लेकिन उनके पास अपने घरों की पक्की रजिस्ट्री अभी तक नहीं मिली है क्योंकि बिल्डर पर अधिकारियों का बकाया और जुर्माना बचा है।

सोसायटी वालों ने बिल्डरों की संपत्ति कुर्क करने की बात कही

टीम ने नोएडा प्राधिकरण से बिल्डरों को 50,000 से अधिक फ्लैटों के लिए रजिस्ट्रियों की सुविधा देने या बिल्डरों से उनकी संपत्तियों को कुर्क करके वसूली की सुविधा देने का एकमुश्त राहत देने का सुझाव दिया। नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा, हमने सीएम से कहा कि सभी बिल्डर्स, चाहे वे फरार हों या नहीं, उनकी संपत्तियों को कुर्क करके काम रोकने के लिए उन्हें जवाबदेह बनाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: योगी सरकार परती और बंजर जमीनों का नए सिरे से तैयार कराएगी डेटा बैंक, अवैध जमीनों पर चलेगा बुलडोजर!