Greater Noida Authority जल्द शुरू करेगी इकोटेक 16 में वेयरहाउसिंग योजना

Greater Noida

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GNIDA) जल्द ही इकोटेक-16 सेक्टर में स्टोरेज योजना शुरू कर सकता है। बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी 15 जून को औद्योगिक विभाग की समीक्षा बैठक कर विभिन्न योजनाओं को लेकर निर्देश दे सकती हैं। GNIDA के एक अधिकारी ने कहा कि रितु माहेश्वरी ने अधिकारियों को शहर के इकोटेक 16 सेक्टर में वेयरहाउसिंग प्लॉट्स के लिए एक योजना शुरू करने का निर्देश दिया था।

Noida Authority CEO Ritu Maheshwari
Noida Authority CEO Ritu Maheshwari

इस योजना के लिए बड़े भूखंड़ों की जरूरत 

सीईओ ने कहा कि वेयरहाउसिंग की योजना शुरू करने के लिए हमें बड़े भूखंडों की आवश्यकता है, जो इकोटेक 16 में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि हम अब प्रोजेक्ट शुरू करने की योजना तैयार करेंगे। जहां भूखंडों की संख्या, आकार और उनकी कीमत तय की जाएगी। इस प्रक्रिया को पूरा करने में 2 से 3 महीने लगने की संभावना जताई गई है।

ग्रेटर नोएडा में गोदामों की मांग को पूरी होगी 

बता दें कि प्रस्तावित किए जाने वाले भूखंडों की संख्या और आकार तय करने से पहले उनका निरीक्षण किया जाएगा। अनुमान है कि योजना में अच्छी संभावनाएं हैं, क्योंकि यह ग्रेटर नोएडा में गोदामों की मांग को पूरा करेगी, साथ ही रेल और सड़क नेटवर्क से भी अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN में नहीं थम रहा बेटियों पर अत्याचार, अब 11 साल की नाबालिग से उसी के फुफेरे भाइयों ने किया गैंगरेप

वेयरहाउसिंग समय की जरूरत 

अधिकारी ने आगे कहा कि वेयरहाउसिंग समय की जरूरत है और कुछ फर्मों ने पहले ही ग्रेटर नोएडा में वेयरहाउस खोलने में रुचि दिखाई है। हालांकि, अभी अथॉरिटी ने इन फर्मों के नाम का खुलासा नहीं किया है। वहीं, सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि उन टॉप-20 डिफॉल्टरों की सूची तैयार की जाए। जिन्होंने विभिन्न योजनाओं में आवंटन पत्र जारी होने के बाद भी पैसा जमा नहीं कराया है।

उनके पर कार्रवाई होगी जिन्होंने न उद्योग लगाया न ही बकाया चुकाया 

सीईओ माहेश्वरी ने कहा कि ऐसे आवंटियों के मामले में कार्रवाई की जाए, जिन्होंने न तो उद्योग लगाया है और न ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बकाया चुका रहे हैं। माहेश्वरी ने बैठक में कहा, आवंटियों को अंतिम नोटिस भेजा दिया गया है, उनका आवंटन समय सीमा समाप्त होने के बाद तुरंत रद्द कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- YAMUNA EXPRESSWAY पर बढ़ेगी टोल वसूली की अवधि? JP INFRATECH पर अधिग्रहण के बाद सुरक्षा रियल्टी लि. ने रखी मांग