Noida Water Supply : नोएडा की सोसायटी में पानी के लिए मचा हाहाकार, 15 हजार से अधिक लोग हुए परेशान

Table of Contents

Noida Water Supply 

Noida Water Supply: नोएडा के सेक्टर 137 में पारस टिएरिया अपार्टमेंट (Paras Tierea apartments) के 15,000 से अधिक निवासी पिछले पांच दिनों से पानी की सप्लाई को लेकर काफी परेशान हैं। बिल्डिंग के कुछ टावरों में ही पानी की आपूर्ति मिल रही है, बाकी लोग काफी परेशान हैं। पानी की किल्लत यहां तक है कि किचन और बाथरूम तक में वाटर सप्लाई नहीं है। सोसायटी के एक निवासी ने कहा कि हम पिछले कुछ दिनों से समस्या का सामना कर रहे हैं।

paras tierea Studio Apartment Noida
Paras Tierea High Rise Buildings

सोसायटी के लोगों ने लगाए की आरोप 

सोसायटी में रहने वाले लोगों ने कहा कि एओए के सदस्यों ने हमें आश्वासन दिया है कि समस्याओं को ठीक किया जा रहा है, लेकिन नोएडा प्राधिकरण के द्वारा आपूर्ति ढंग से नहीं हो पा रही है। निवासियों ने कहा कि पानी के संकट के अलावा लिफ्ट, कचरा निपटान और सुरक्षा व्यवस्था सहित कई समस्याओं से निवासी जूझ रहे हैं। बता दें कि सोसायटी में कुल 32 टावरों में कुल 3,954 फ्लैट हैं, जिनमें करीब 15,000 लोग रहते हैं। एओए के अध्यक्ष कर्नल रमेश कुमार गौतम (सेवानिवृत्त) ने आरोप लगाया कि सोसाइटी के डेवलपर पारस बिल्डटेक ने हैंडओवर के बाद नए रखरखाव कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने से इनकार कर दिया था।

निवासियों ने AOA के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शन 

बिल्डर ने इमारत के कई उपकरणों को क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिससे पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है। एओए ने कहा कि हम अब इन सभी मुद्दों को ठीक कर रहे हैं और जल्द ही पानी की आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी बिल्डर को मुद्दों को हल करने में मदद करने का निर्देश दिया है। वहीं रविवार को कुछ निवासियों ने एओए के खिलाफ विरोध किया। जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी मौके पर पहुंचे और निवासियों को पानी के टैंकर मुहैया कराए गए हैं।

नोएडा प्राधिकरण ने तीन टैंकर पानी मुहैया कराया 

नोएडा प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक आरपी सिंह ने कहा कि मामला सोसायटी का है, लेकिन हमने निवासियों को संकट से उभारने के लिए तीन पानी के टैंकर प्रदान किए हैं। हालांकि पूरा मामला आंतरिक विवाद का है। नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी रविवार को मौके पर गए और एओए और बिल्डर के बीच मध्यस्थता कराने की कोशिश की। साथ ही हमने बिल्डर को अगले 10 से 15 दिनों के भीतर इस मुद्दे को हल करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें-

NOIDA PARTHALA FLYOVER खुलने का समय आया नजदीक, इस दिन से दौड़ने लगेंगी गाड़ियां… जानें कैसी चल रही है तैयारी?

GREATER NOIDA WEST के लोग जल्द उठा सकेंगे थीम पार्क का लुफ्त, सीईओ ने जुलाई के अंत तक सौंदर्यीकृत करने का दिया लक्ष्य