Noida Traffic News: नोएडा के इस रोड का होगा सौंदर्यीकरण, एक लेन को किया जाएगा बंद… जल्द जारी होगी एडवाइजरी

Table of Contents

Noida Traffic News

Noida Traffic News: दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क पर सेक्टर-14ए स्थित शहर के प्रवेश द्वार के सौंदर्यीकरण करने के लिए आने वाले दिनों में रविवार के दिन ट्रैफिक के लिए एक-एक लेन की सड़क बंद की जाएगी। बता दें कि रविवार को एक लेन बंद की जाएगी, इसको लेकर अथॉरिटी दिशा-निर्देश जारी कर देगी।

ट्रैफिक ने नहीं दी एक लेन बंद करने की इजाजत 

नोएडा प्राधिकरण की सबसे पहले योजना थी कि वो नोएडा से दिल्ली जाने वाली लेन का काम करेगी। लेकिन अब दोनों लेन का काम एक साथ किया जाएगा। इसकी खास वजह ये रही कि एक-एक करके दोनों लेन को बंद करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने इजाजत नहीं दी। रोड के सौंदर्यीकरण के लिए अधिकारियों ने कहा कि बीचों-बीच काम करने के लिए पांच फीट हिस्से में रोड की एक लेन बंद करने की जरूरत पड़ेगी।

सौंदर्यीकरण का कार्य नोएडा प्राधिकरण कर रहा है

बता दें कि सौंदर्यीकरण का कार्य नोएडा प्राधिकरण कर रहा है, यह गेट काफी वर्ष पहले बना था। इसिलए इस गेट के पास मरम्मत का काम करवाया जा रहा है। रोड के बीचों-बीच पांच फीट हिस्से में एक शटरिंग भी लगवाई जाएगी। इस हिस्से में वाहनों के लिए आवाजाही की पाबंदी होगी। शटरिंग के दोनों ओर एक-एक लेन में वाहन आएंगे और जाएंगे। इसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है, क्योंकि इस दौरान एक लेन बंद रहेगी।

कई किलोमीटर लग सकता है जाम 

30 मीटर तक भले ही एक हिस्से की लेन बंद रहेगी, लेकिन इसका असर कई किलोमीटर तक दिख सकता है। आने वाले कुछ दिनों में इस लाइन का काम शुरू हो जाएगा और लोगों को इस जाम से निपटने की आदत भी बनानी पडे़गी। इस बारे में यातायात निरीक्षक रामसिंह ने कहा कि प्राधिकरण की ओर का शुरू करने का नोटिस सामने आया है।

जाम से बचने के लिए रास्ते का करें इस्तेमाल 

अगर किसी को इस रास्ते के जाम से बचना है तो वह लोग नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे-डीएनडी की ओर आकर चिल्ला बॉर्डर होते हुए अक्षरधाम की ओर जाने वाले व्हीकल नोएडा एंट्री गेट से पहले सेक्टर-14 फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।