Noida Police की बड़ी कार्रवाही, जुबैर गैंग का भंडाफोड़, महिला और कबाड़ी वाले के मदद से करते थे चोरी

Table of Contents

Noida Police ने चोरी करने वाले जुबैर गैंग का किया भंडाफोड़

बीते दिन Noida Police ने कड़ी कार्रवाही करते हुए बंद फ्लैट और घरों की रेकी कर रात में चोरी को अंजाम देने वाले जुबैर ग्रुप के सरगना जुबैर समेत 5 लोगों को 62 के डी पार्क के पास से गिरफ्तार किया है.

Noida Police has arrested 5 people
Noida Police has arrested 5 people

5,10,500 रुपये की नकदी व आभूषण और कई मोबाइल हुए बरामद

बीते दिन नॉएडा सेक्टर 58 की पुलिस यूनिट ने चोरों की धर पकड़ करते हुए जुबैर की टीम को हिरासत में लिया है. पुलिस ने बताया है की इस ग्रुप में एक महिला और चोरी का सामान खरीदने वाला कबाड़ी शामिल हैं. जिनकी शिनाख़्त दादरी की नई आबादी के जुबैर, बिहार के अररिया के हरवा चौक के मशील, बिहार के सुपोल के माधवपुर का मो. मिन्हाज आलम, गाजियाबाद के मुदारनगर के मुरसलीन उर्फ मुर्रु और बिहार के अररिया के रानी गांव की गुलफसा के रूप में हुई है। साथ ही इनके पास से 5,10,500 रुपये की नकदी के साथ साथ सोने और चांदी के आभूषण, मोबाइल, बर्तन, कपड़े आदि बरामद किये गए हैं.

 

गुलफसा बनती थी ढाल

इस केस की जानकरी देते हुए आगे पुलिस ने बताया कि गुलफसा इस ग्रुप की ढाल के रूप में काम करती थी. दरअसल दिन में रेकी करने के बाद जब चोरी के समय जुबैर, मशील और मिन्हाज मकान के अंदर जाते थे, तो वह बाहर आटो में बैठी रहती थी। जिससे अगर कोई वहां से गुजरे तो आटो में महिला को देखकर शक न करे. जिससे वो आसानी से इस चोरी को अंजाम देते और फिर चोरी किए गए सामान को मुरसलीन को बेच देते थे और सोना चांदी का सामान अपने पास ही रख लेते थे। आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बीट पुलिसिंग व लोकल इंटेलिजेंस के माध्यम से जानकारी एकत्र कर गोपनीय सूचना के आधार पर इन आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.