Noida News: नोएडा वालों को जाम से मिलेगा छुटकारा, अब ड्रोन से की जाएगी ट्रैफिक कंट्रोल

Table of Contents

Noida News

Noida News: नोएडा में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या का समाधान के लिए ट्रैफिक पुलिस अब ड्रोन की मदद ले रही है। पुलिस अब परीक्षण को तौर पर बुधवार को 14ए ड्रोन की मदद से जाम लगने वाली जगहों से शुरूआत की है और उसका बाद में मूल्यांकन करेगी की कहां पर जाम सबसे ज्यादा लगता है। पहले दिन ट्रैफिक पुलिस ने चिल्ला, कालिंदी कुंज, मॉडल टाउन महामाया और बोटेनिकल गार्डन पर लगने वाले जाम पर निगरानी की।

Noida Traffic Police
Noida Traffic Police

चौराहों पर रखी गई निगरानी 

बता दें कि रोड पर तैनात ट्रैफिक पुलिस ने चौराहों के अलावा कई किलोमीटर लंबे ट्रैफिक पर नजर रखकर जाम की वजह जानने के कोशिशि की। अगर इस माध्यम से समस्या का समाधान होता है तो ट्रैफिक को कम करने के लिए ड्रोन की मदद ही ली जाएगी। बता दें कि दिल्ली से आने-जाने वाले लोगों को लिए नोएडा के ट्रांजिट रूट है। इसके कारण यहां पर ट्रैफिक का काफी दबाव बना हुआ है। इसलिए जाम की समस्या ज्यादा बनी हुई होती है।

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN ELECTIONS 2023: पूर्वी राजस्थान में वसुंधरा राज ने दिखाई ताकत, बोलीं- गहलोत सरकार में सिर्फ कांग्रेस का विकास हुआ

ड्रोन से अलग-अलग जगहों पर जायजा लिया गया 

डीसीपी ट्रैफिक ने कहा कि पहले दिन का ट्रायल सफल रहा है, अलग-अलग जगहों पर लगने वाले जाम का बारीकी से जायजा लिया गया और अब इसका मूल्यांकन किया जाएगा। बता दें कि कई दफा जाम लगने से ट्रैफिक पुलिस को पहुंचने में बहुत दिक्कत होती है। वैसे तो पीक आवर्स के दौरान जाम लगने की ज्यादा संभावना होती है। साथ ही मौसम खराब होने के कारण भी ट्रैफिक जाम लग जाता है।