Noida News: खेल सुविधाओं एक नाम पर खाली पड़े मैदान, अफसरों पर गाज बनकर गिरेगी सीईओ लोकेश की ये रिपोर्ट

Table of Contents

Noida Sports City Project 

बीते सोमवार को स्पोर्ट्स सिटी परियोजनाओं को लेकर लखनऊ में हुई बैठक में लोक लेखा समिति के चेयरमैन ने नए सिरे से मौके पर जाकर जांच करने के लिए आदेशित करते हुए उसकी रिपोर्ट लखनऊ में पेश करने को कहा था. इसी पर अमल करते हुए बीते शनिवार की सुबह नोएडा(Noida) प्राधिकरण के नए सीईओ लोकेश एम के नेतृत्व में टीम ने स्पोर्ट्स सिटी का जायजा लिया। इस दौरान टीम को खेल सुविधाओं के नाम पर सेक्टर 150 और 152 में खाली पड़े मैदान मिले हैं।

Lokesh M take charges as CEO of NOIDA

अफसरों पर गाज बनकर गिरेगी सीईओ लोकेश की ये रिपोर्ट 

बीते शनिवार को नए सीईओ लोकेश एम के नेतृत्व में तेआम द्वारा किये गए जायजे पर बानी रिपोर्ट कई अधिकारीयों पर गाज बनकर बरसेगी। दरअसल बता दें कि नियमों की मानें तो पहले बिल्डरों को 70% हिस्से में अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खेल सुविधाएं विकसित करनी थी लेकिन टीम के जांच पड़ताल के दौरान खेल सुविधाओं के नाम पर सेक्टर 150 और 152 में खाली पड़े मैदान मिले हैं. ऐसे में सूत्रों की मानें तो जांच करने के बाद पूरी रिपोर्ट डेढ़ महीने से पहले प्राधिकरण को लोक लेखा समिति के समक्ष प्रस्तुत करनी है। इसके बाद लेखा समिति इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई का रास्ता साफ करेगी।

Read More: NOIDA NEWS: FIINOVATION का पर्दाफाश, सालों से एनजीओएस से ऐंठ रहे थे मोटी रकम, सोच फाउंडेशन से बातचीत के दौरान हुआ बड़ा खुलासा

4 हज़ार करोड़ रुपया बकाया हैं बिल्डर 

यही नहीं बता दें कि बिल्डर प्राधिकरण का 4 हजार करोड़ रुपए भी बकाया हैं. साथ ही सीएजी की 8,643 करोड़ रुपए के घाटे की आपत्तियां लगी हुई हैं। इन आपत्तियों के निस्तारण को लोक लेखा समिति की सुनवाई चल रही है।