Noida News: नहीं थम रही ऑनलाइन ठगी की वारदात, डॉक्टर महिला को पार्ट टाइम जॉब का झांसा दे ठगे 8.79 लाख

Table of Contents

Noida News Update

नोएडा(Noida News) इन दिनों उत्तरप्रदेश(UP News) का जामताड़ा बनता जा रहा है. नोएडा से अब आये दिन ऑनलाइन जालसांझी की खबर सुर्ख़ियों में आ रही है. बता दें कि मेसेजिंग एप्प टेलीग्राम इन ठगों का अड्डा बनता जा रहा है. ठग पहले लोगों को अपनी जाल में फंसते हैं फिर प्रीपेड सुविधा का बहाना कर उनसे लाखों करोड़ों की ठगी को अंजाम देते हैं.

Noida News
Noida News

डॉक्टर महिला को पार्ट टाइम जॉब का झांसा दे ठगे 8.79 लाख 

बता दें कि नोएडा के सेक्टर-39 की इस घटना के सुर्ख़ियों में आने से पूरा इलाके में सनसनी मच गयी है. इस खबर में बताय अजा रहा है कि एक महिला डॉक्टर से 8.79 लाख रुपए की ठगी कर ली। इस घटना की जानकारी देते हुए डॉ. निदा चौधरी ने बताया कि ‘बीते दिनों उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से वॉट्सऐप पर मैसेज आया जिसमें पार्ट टाइम नौकरी कर लाखों रुपए कमाने की बात कही गई। मैसेज में दिए गए नंबर पर कॉल करने पर फोन उठाने वाले जालसाज ने महिला डॉक्टर को टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया और पहले उन्हें यूट्यूब वीडियो को लाइक करने का काम दिया। इसके बदले में बतौर मुनाफा मामूली रकम जालसाज़ ने महिला के खाते में ट्रांसफर कर विश्वास जीता। और फिर प्रीपेड टास्क के बहाने महिला से कई बार में कुल आठ लाख 79 हजार दो रुपए निवेश कराए गए।’

Read More: PARTHALA ब्रिज पर महिला का शव रख कर किया रोड जाम, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वायरल वीडियो

साइबर क्राइम थाने की प्रभारी रीता यादव ने क्या कहा 

इस घटना के सबंध में जा रही कार्रवाई के बारे में बताते हुए साइबर क्राइम थाने की प्रभारी रीता यादव ने बताया कि ‘ठगी की जानकारी होने के बाद जालसाज़ ने महिला को टेलीग्राम ग्रुप से बाहर कर दिया और संबंधित मोबाइल नंबर को भी बंद कर दिया है। फिलहाल मामले में आगे की जांच की जा रही है।