Noida News: सेक्टर 62 स्थित वन स्टॉप सेंटर में हेल्थ कैंप का आयोजन, स्लम एरिया की महिलाओं को किया गया जागरूक

Table of Contents

Noida News Update

Noida News: आज नॉएडा 62 वन स्टॉप सेंटर पर पुलिस कमिश्नर और डीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में स्लम एरिया में रहने वाली गरीब महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिये शारदा हॉस्पिटल के सहयोग से हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया। इस दौरान करीबन 40 महिलाओं को उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए जागरुक करते हुए महिला हेल्प लाइन नम्बर 1090 के सम्बन्ध में जानकारी दी गई।

 Health Camp Noida Sector-62
Health Camp Noida Sector-62

बांटे गए हेल्थ कार्ड

बता दें कि इस जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम में सम्मिलित हुई महिलाओं को निशुल्क स्वास्थ जांच के लिये हेल्थ कार्ड भी वितरित किए गए। इस कार्ड की सहायता से गरीब महिलाएं निशुल्क स्वास्थ्य सम्बन्धी जांच करा सकती हैं. वहीं इस दौरान शारदा अस्पताल की गाइनोकलाजिस्ट बिपाशा द्वारा महिलाओं को उनके स्वास्थय के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि ‘अधिकतर महिलाएं और बच्चे कुपोषण के शिकार छोटी छोटी गलतियों के कारण ही होते हैं. यदि हम सफाई का ध्यान रखें, खाना खाने से पहले हाथ धोये तो बहुत सी बीमारियों से बचा जा सकता हैं। महिलाओं में होने वाली बीमारियां जैसे एनीमिया, गर्भधारण के समय होने वाली परेशानियों के बचाव के लिये उचित खान पान करें।’

Read More: KANWAR YATRA 2023: ग़ाज़ियाबाद प्रशासन का बड़ा फैसला, यात्रा के रूट पर नहीं बिकेंगे नॉन वेज और शराब

एनीमियां जैसी बीमारी के बचाव के लिए दिया ये मन्त्र

इस दौरान गरीब महिलाओं को एनीमियां जैसी गंभीर बीमारी के बचाव के बारे में बताते हुए उन्हें कहा कि एनीमियां जैसी बीमारी के बचाव के लिए हरी सब्जियों का प्रयोग करे तथा कोई भी दिक्कत परेशानी होने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर चेकअप कराएं।