Noida News : बिल्डर को भारी पड़ा पांच साल की देरी से फ्लैट सौंपना, भुगतना पड़ा 16 लाख का जुर्माना

Table of Contents

Noida News Update

Noida News: बता दें की आज प्रमोटर को बिल्डर-बायर के बीच हुए अग्रीमेंट का मान नहीं रखने को लेकर भारी खामियाजा चुकाना पड़ा है. दरअसल प्रमोटर ने बायर से वादा किया था कि वह 2021 तक उन्हें फ्लैट सौंप देगा। लेकिन बिल्डर ने इस हफ्ते की शुरुआत में बायर को फ्लैट सौंपा है जिसके चलते रेरा ने प्रमोटर को 16 सालख का जुर्माना लगाया है.

Noida Flat Builder under Noida Authority
Noida Flat Builder under Noida Authority

यूपी रेरा ने दी जानकारी

इस मामले की जानकारी देते हुए यूपी डेरा ने बताया कि बायर ने सेक्टर-78 महागुन मजारिया में 2017 में 1.35 करोड़ रुपये उसके प्रमोटर नेक्सजेन इंफ्राकॉन देकर फ्लैट बुक कराया था। प्रमोटर ने वादा किया था कि वह दिसंबर 2018 में फ्लैट बायर को सौंप देगा जिसके बाद फ्लैट का कब्जा सौंपने में देरी और जुर्माने के भुगतान में कोई समाधान नहीं होने के बाद, खरीदार ने 2021 में RERA की तरफ रुख किया। मामला सुनने के बाद यूपी रेरा ने बायर के हक में फैसला सुनाया।’ ऐसे में 16 लाख की पेनालटी भुगतान के साथ प्रमोटर ने इस हफ्ते के शुरुआत में बायर को फ्लैट सौंपा।

Read More: GREATER NOIDA NEWS: आपस में भिड़े दो पक्ष, जमकर हुआ पथराव, 8 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

पहले भी रेरा दिला चुकी है बायर्स को उनका हक़ 

बता दें कि ये पहली बार नहीं जब रेरा ने बायर्स को उनका हक़ दिलवा हो, बीते महीने ही यूपी रेरा के कंसिलिएशन फोरम ने वेव मेगा सिटी सेंटर बिल्डर और वेव मेगा सिटी सेंटर-2बी प्रोजेक्ट के खरीदारों के बीच आपसी सहमति से समझौता कराया था. यही नहीं इस दौरान भी प्रमोटर को देरी से कब्जा देने पर खरीदार को जुर्माना देना पड़ा था.