Noida News: नोएडा अथॉरिटी ने 300 करोड़ की जमीन से हटाया अवैध कब्जा, 40 साल बाद कब्जामुक्त हुई जमीन

Table of Contents

Noida अथॉरिटी ने 300 करोड़ की जमीन से हटाया अवैध कब्जा

बीते दिन लगभग 40 साल की कड़ी मशक्कत के बाद Noida अथॉरिटी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्टर 18 डीएलएफ मॉल के पास से 300 करोड़ रुपये की जमीन को कब्ज़ामुक्त करा लिया है. हालांकि इस दौरान मौके पर कुछ लोगों द्वारा इस कार्यवाही का विरोध करने का प्रयास भी किया गया लेकिन मौके पर मौजूद पर्याप्त पुलिस प्रशासन के बदौलत इस विरोध को बढ़ने से पहले ही जमीन से अवैध कब्जे को हटवा दिया गया.

After 40 Years Noida Authority Got Land Worth Rs 300 Crore Encroached
After 40 Years Noida Authority Got Land Worth Rs 300 Crore Encroached

40 साल बाद हटाया गया अवैध कब्ज़ा

इस कार्यवाही की सूचना देते हुए नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक विजय रावल ने बताया कि डीएलएफ मॉल के पास करीब 7,130 वर्ग मीटर जमीन पर अतिक्रमण हो रखा था। यह छलेरा बांगर के खसरा नंबर-417 है। यहां पर करीब 40 साल से अतिक्रमण को रखा था। नर्सरी वालों को जमीन खाली करने की मोहलत दी गई है। दुकानों में कैंटीन चलाई जा रही थी.

किसान बोल- हम दोबारा जाएंगे कोर्ट, अफसरों ने दिया जवाब- किसने रोका है

आगे इस मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने बताया कि इस मामले में प्राधिकरण की ओर से नोटिस जारी किया गया था। इसको लेकर ये लोग हाईकोर्ट गए, लेकिन वहां पर इन लोगों की याचिका को खारिज कर दिया गया। जिसके बाद ही प्राधिकरण ने यह एक्शन लिया है।

 

 अवैध अतिक्रमण किया जाएगा तो उसके खिलाफ एक्शन होगा

वहीं प्राधिकरण के इस एक्शन से नाराज लोगों ने फिर से कोर्ट जाने की बात कही है. जिसका जवाब दते हुए प्राधिकरण के अफसरों ने कहा कि “कोई भी हाईकोर्ट जा सकता है, किसी ने किसी को हाईकोर्ट जाने से नहीं रोका है। अगर शहर में कहीं पर भी अवैध अतिक्रमण किया जाएगा तो उसके खिलाफ एक्शन होगा। वैसे भी सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट किसी भी व्यक्ति को सरकारी जमीन पर कब्जा करने की अनुमति नहीं देता है.”