Noida News: Fiinovation का पर्दाफाश, सालों से एनजीओएस से ऐंठ रहे थे मोटी रकम, सोच फाउंडेशन से बातचीत के दौरान हुआ बड़ा खुलासा

Table of Contents

Noida News Update

Noida News: ओखला से आई धोखाधड़ी की इस खबर ने सभी को हैरत में डाल दिया है. बताया जा रह है की ओखला स्थित कंपनी Fiinovation कई वर्षों से अपने व्यापारिक भागिदार एनजीओएस के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दे रही है.

Noida News
Noida News

सोच फाउंडेशन से बातचीत के दौरान हुआ बड़ा खुलासा 

सूत्रों द्वारा स्कैम की जानकारी मिलते ही नुक्कड़ न्यूज़ की टीम ने Fiinovation के ही एक व्यापारिक भागिदार एनजीओ ‘सोच फाउंडेशन’ के ट्रस्टी संदीप गुप्ता ने बताया कि “कंपनी Fiinovation सीएसआर प्रबंधन का काम देखती है. इसी सम्बन्ध में उनकी इस कंपनी से व्यपारिक भागीदारी हुई. इस दौरान कंपनी ने उनसे बताया की वो कुल फंडिंग का 10 फीसदी एनजीओ से सर्विस चार्ज के तौर पर लेंगे जिसमें से 4 परसेंट एडवांस जमा करना होगा और बचा हुआ 6 परसेंट फंडिंग आने के बाद चार्ज किया जाएगा।”

Financial fraud
संदीप ने आगे जानकरी देते हुए हमारी टीम को बताया कि “इसके बाद ट्रस्ट ने कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट के तहत 4% एडवांस यानी 1 लाख 60 हज़ार रुपये जमा कर दिए और कंपनी ने उनसे सीएसआर प्रबंधन के लिए 3 महीने का टाइम लिया”. उन्होंने बताया कि “अभी दिए गए समय से करीबन चार महीने जयदा हो गए हैं और कंपनी द्वारा सीएसआर प्रबंधन पर कोई कार्य नहीं किया गया. और जब हमने कंपनी से रिफंड की मांग कि तो उन्होंने काफी मशक्कत के बाद एक चेक दिया वो भी बाउंस हो गया है. इसके बाद जब मैंने कंपनी से कांटेक्ट करने की कोशिश की तो न ही प्रोजेक्ट मैनेजर शिवानी सूद से और न ही रिफंड टीम की संगीता से बात हो सकी.”

Read More: GREATER NOIDA NEWS:नाम प्लेट पर स्याही पोतने को लेकर हुए विवाद में जमकर बरसे लाठी डंडे, भाजपा नेता गंभीर रूप से घायल

ट्रस्टी को दी गई धमकी 

यही नहीं संदीप ने आगे जानकारी साँझा करते हुए हमारी टीम को बताया कि ‘चेक बाउंस की खबर की जानकारी मिलने के बाद से ही अब इस कंपनी का न तो कोई एम्प्लोयी सामने आ रहा है और न ही किसी से किसी भी तरह की बातचीत हो पा रही है’. यही नहीं संदीप ने बताया कि जब उन्होंने ऑफिस में जाकर फण्ड रिफंड की बात की तो उन्हें मेन्टल हरासमेंट और एब्यूज के साथ साथ धमकी और सिक्योरिटी का डर भी दिखया गया.