Noida News: बिल्डर-बायर्स की लड़ाई में CM योगी की एंट्री! नोएडा अथॉरिटी करेगा समीक्षा बैठक की तैयारी

Table of Contents

Noida News

Noida News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को नोएडा में दौरा करने के लिए आ रहे हैं, इस बीच वह यहां पर प्रधानमंत्री मोदी के 9 वर्ष पूरे होने पर उनकी उपलब्धियों को केंद्रित करके अपनी विशाल रैली करेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान सीएम योगी बिल्डर और बायर्स से संवाद कर सकते हैं। बता दें कि तीनों अथॉरिटी में सबसे बड़ा मुद्दा खरीदार और बिल्डर्स को लेकर ही रहता है।

Noida Authority
Noida Authority

बिल्डर समस्या बताकर अथॉरिटी को बकाया नहीं देते

नोएडा में बिल्डर अपनी समस्या को बताकर अथॉरिटी को बकाया नहीं दे पाते हैं और प्राधिकरण इनकी रजिस्ट्री नहीं देता है। ऐसे में बायर्स और बिल्डर के बीच विवाद को लेकर अखबारों में खबरें छपती रहती हैं। इस मामले में कई हजार फ्लैटों के खरीदार हैं जो फंसे हुए हैं, जीवन की मेहनत की कमाई लगाने के बाद भी बायर्स को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। अब मुख्यमंत्री जीबीयू में होने वाली सभी विभागों की बैठक की समीक्षा करेंगे।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: उत्तराखंड में सांप्रदायिक माहौल के बीच श्रीनगर में एक बार फिर लव जिहाद, हिंदू लड़की को भगाने की कोशिश

अधिकारियों के पास नहीं आधिकारिक सूचना 

मुख्यमंत्री के आगमन पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी ने तैयारियां शुरू कर दी है। फिलहाल अधिकारियों का कहना है कि अभी तक उनके पास बिल्डर-बायर्स से मुख्यमंत्री के संवाद की कोई सूचना नहीं आई है। लेकिन फिर भी अथॉरिटी अपने स्तर पर तैयारी कर रही है। इस सिलसिले में बुधवार को नोएडा अथॉरिटी ने समीक्षा बैठक भी की। मालूम हो कि बिल्डर और खरीदारों के बीच का मुद्दा साल 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान उठा था। इस दौरान शासन और अथॉरिटी के द्वारा मंथन भी किया गया था।

सेक्टर-21A में प्राधिकरण ने साफ-सफाई काम शुरू करवाया 

नोएडा में करीब 25 हजार और ग्रेटर नोएडा में 15 हजार ऐसे फ्लैट हैं जिनका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और वह रजिस्ट्री के लिए तैयार हैं। बिल्डर इसमें से कई फ्लैट बेच भी चुका है। लेकिन बिल्डर की ओर से प्राधिकरण को बकाया नहीं दिए जाने पर रजिस्ट्री का कार्य बीच में लटका हुआ है। अथॉरिटी का कहना है कि बिल्डर अगर इन सब बकाया का चुकता कर दें तो रजिस्ट्री का कार्य आने वाले छह महीने में पूरा हो जाएगा। बता दें कि मुख्यमंत्री सेक्टर-21ए में स्थित नोएडा स्टेडियम में जनसभा के लिए आसपास के इलाकों में साफ-सफाई और रंग-पोताई का काम तेजी से चल रहा है।

ये भी पढ़ें- DA HIKE IN UP: राज्य कर्मचारी और अधिकारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 16 फीसदी को होगी वृद्धि