Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने की समीक्षा बैठक, CEO बोली- अथॉरिटी निरस्त हुए फ्लैटों का कब्जा लेगी

Table of Contents

Noida News

Noida News: नोएडा अथॉरिटी हाइसिंग विभाग के निरस्त हुए फ्लैटों का कब्जा लेगा। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने रिव्यू मीटिंग के दौरान वर्क सर्किल को कब्जा लेने के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्रैफिक सेल, हाउसिंग और जनरल प्रशासन की समीक्षा बैठक के दौरान हाउसिंग विभाग के डिफॉल्टर्स को नोटिस भेजने को कहा है। बैठक में सीईओ ने कहा कि सेक्टर- 4, 5, 8 9 झुग्गियों को हटाने के बाद प्लॉट खाली करवाने की बात कही है।

noida authority CEO Ritu Maheshwari
noida authority CEO Ritu Maheshwari

जिस विभाग की जमीन होगी, वहीं स्कीम निकालेगा

प्राधिकरण द्वारा जो जमीन खाली कराई जाएगी उसके लिए अथॉरिटी स्कीम के तहत जमीन बेचेगा। जिस डिपार्टमेंट की जमीन खाली होगी, उस पर उसी विभाग की स्कीम को निकाली जाएगी। दूसरी ओर रितु माहेश्वरी ने सेक्टर-122 में झुग्गी निवासियों के लिए बनाई गई फ्लैट की स्कीम को फिर से वापस लाने के निर्देश दिए हैं। ताकि कुछ बचे हुए लोगों को फ्लैट मुहैया कराए जाए।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA में जॉब्स की आएगी बहार, प्राधिकरण भूमि की करने जा रहा है नीलामी… इस दिन से शुरू हो रहा रजिस्ट्रेशन

सामान्य प्रशासन द्वारा दी गई जमीन पर किराया बाकी 

बता दें कि अथॉरिटी ने अपनी जमीन सामान्य प्रशासन के मुताबिक कई संपत्तियां किराए पर दी हैं, लेकिन इन पर करोड़ों रुपये बकाए हैं। इसकी वसूली के लिए प्रशासन ने अभियान चलाया था। बताया जा रहा है कि अभी भी कई ऐसे डिफॉल्टर हैं जिन पर किराया बाकी है। माहेश्वरी ने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि डिफॉल्टर्स को तत्काल नोटिस भेजा जाए और जिन लोगों को जमीन आवंटित की गई है उन लोगों से आवंटन वापिस लिया जाए।

समीक्षा बैठक में वेंडिंग की जमीन पर भी ध्यान दिया गया 

समीक्षा बैठक के दौरान रितु माहेश्वरी ने वेंडिंग जोन के बचे हुए आवंटन के अंतिम रूप को तैयार करने के लिए कहा, साथ ही बचे हुए कैफेटेरिया की स्कीम भी निकालने के आदेश दिए हैं। सीईओ ने ट्रैफिक प्रॉब्लम पर चर्चा करते हुए कहा कि सरफेस पार्किंग की रूपरेखा भी जल्द ही अंतिम रूप दिया जाए। उन्होंने ई-साइकिल की योजना को बेहतर तरीके से पूरा करने के भी निर्देश दिए। शहर के यूटर्न सहित थर्मोप्लास्टिक पेंट के काम को भी पूरा करने की बात कही।