Noida Amrapali Latest Update: 1500 लोगों का अपना घर होने का सपना हुआ चकनाचूर!

Table of Contents

Noida Amrapali Latest Update

आज हर आम आदमी का सपना है की उसका भी उत्तरप्रदेश के सपनो का शहर कहे जाने वाले नॉएडा शहर में खुद एक घर हो. ऐसे में क्या हो जब 10 साल से आप अपने फ्लैट का इंतज़ार कर रहे हों फिर अचानक से आपके फ्लैट बुकिंग के कैंसिल होने का मैसेज आपके मोबाइल में आ जाए. ऐसा ही कुछ नज़र आता है Noida Amrapali Housing Controversy केस में जहां करीबन 10 साल से अपने फ्लैट का इंतज़ार कर रहे लगभग 1500 लोगों को बीते दिनों एक मैसेज के जरिये उनके घर की बुकिंग कैंसिल करने की बात कही गई  है.

 

Amrapali Housing Property Flat Booking Cancelled
Amrapali Housing Property Flat Booking Cancelled

 

बायर्स ने कहा ख़त्म हो चुकी है न्याय की आस

इन दिनों आम्रपाली के हज़ारों बायर्स की रातों की नींद उड़ चुकी है, उनका नॉएडा में अपना घर होने का सपना चकना चूर होता दिख रहा है. इस दौरान आम्रपाली के ही एक बायर दीपक कुमार बताते हैं की उन्होंने 2013 में फ्लैट बुक किया था और आज 10 साल होने को आये हैं और अभी तक हमें इसको एकर कोई न्याय नहीं मिला है. आगे बताते हुए वे कहते हैं की आम्रपाली के कुल 45-46 हजार फ्लैट बायर्स हैं जिसमें से 1,500 के आसपास सबवेंशन स्कीम वाले हमारे जैसे लोग हैं. कुछ दिनों पहले हम सबके पास एक मैसेज आया जिसमें लिखा था कि अगर हमनें बैंक में बकाया पैसा नहीं दिया तो घर कैंसिल हो जाएगा. 12 प्रतिशत ब्याज के साथ पैसा जमा करना है. हमें न तो घर मिला, न हमारा पैसा मिला. अब कह रहे हैं घर कैंसिल कर देंगे, ऐसे में अब हम बायर्स की न्याय की आस भी खत्म हो रही है.

 

कोर्ट रिसीवर नहीं उठाते बायर्स का फ़ोन

इसी मुद्दे पर बोलते हुए एक और बायर ने बताया कि आम्रपाली बिल्डर के दिवालिया होने के कारण हमारा घर अटक गया है. हालाँकि इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट रिसीवर नियुक्त किया था, लेकिन उनसे भी समाधान निकलता नहीं दिख रहा है. जब बायर्स उनसे संपर्क साधने का प्रयास करते हैं तो उनका फोन नहीं उठता.