Greater Noida West: ‘नेकी का डब्बा फाऊंडेशन’ ने बस्ती के बच्चों से कराया ध्वजारोहण, तिरंगा के सम्मान पर दी शिक्षा

Table of Contents

Greater Noida West

Greater Noida West: आज़ादी की 77 वीं वर्षगांठ पर ‘नेकी का डब्बा फाऊंडेशन’ ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की आम्रपाली ड्रीम वैली के पास की सेवा बस्ती (झुग्गी) में जरूरतमंद बच्चों के बीच पहुंच कर आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया। आज़ादी के अमृत महोत्सव को मूल रूप से चरितार्थ करते हुए बस्ती के बच्चों और अभिभावकों को आज़ादी, अमृत महोत्सव, तिरंगा और उसके सम्मान पर शिक्षित किया गया, इस दौरान बच्चों और उनके अभिभावकों में असीम उल्लास देखने को मिला।

Neki Ka Dabba Foundation hoisted  flag
Neki Ka Dabba Foundation hoisted flag

ध्वजारोहण सेवा बस्ती के बच्चों से कराया गया

इस कार्यक्रम में ध्वजारोहण सेवा बस्ती के बच्चों के हांथों से कराया गया ताकि अमृत महोत्सव की संवेदनशीलता को उनके जीवन अनुभूति का भाग बनाया जा सके। जैसा की हमें ज्ञात है कि आज़ादी की 77 वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रपति भवन से लेकर सुदूर गांव के प्राइमरी स्कूल तक हमारा तिंरगा फहराया गया, और जब पूरा देश यह उत्सव मना रहा था तब भी झुग्गी के बच्चे और तमाम लोग इस उत्सव के उल्लास से अनभिज्ञ थे। नेकी का डब्बा टीम ने हर घर तिरंगा, हर हांथ तिरंगा की भावना मन में लिए हुए ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ड्रीम वैली की सेवा बस्ती के हर एक निवास (झुग्गी)पर राष्ट्रिय ध्वज लगाया और एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया।

सेवा बस्ती के बच्चों को क्या-क्या कराया गया!

नेकी का डब्बा फाऊंडेशन की ओर से आयोजित आजादी के कार्यक्रम में ध्वजारोहण बच्चों ने किया, जय घोष हुआ, ड्राइंग प्रतियोगिता, तिंरगा यात्रा, एकल गीत, ग्रुप गीत, देश भक्ति गाने पर डांस, खेल कूद इत्यादि कार्यक्रम में “नेकी का डब्बा फाउंडेशन” के संयोजक गिरिश शुक्ला के साथ रिटायर्ड नेवी ऑफिसर एवम् मोटिवेशनल स्पीकर नरेंद्र पाल सिंह।

कार्यक्रम के संयोजन में इनकी रही अहम भूमिका

“नेकी का दोना-पत्तल” की संयोजिका पूजा ठेनुआ, संगीता, उर्वशी और रजत अग्रवाल, मंटू शर्मा, राजेंद्र सिंह, अखिलेश मिश्रा, नरेन्द्र, दुर्गेश, राजीव त्यागी, आशीष दुबे, कैप्टन पी.एन.राय, दीप भास्कर, संगीता तिवारी, वनश्री जी, मंटू शर्मा, मनीष पांडेय, रूपेश पांडेय, रविंद्र गर्ग, हर्ष वर्धन मिश्रा, रिशांत शर्मा इत्यादि मौजूद रहे।