NOIDA के नए DM बने MANISH VERMA

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार की देर शाम राज्य के प्रशासनिक अमले में बड़ा बदलाव किया है। गौतमबुद्ध नगर (NOIDA) के जिलाधिकारी(DM) सुहास एलवाई का तबादला किया गया है। पिछले 3 वर्षों से सुहास एलवाई यहां की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। पिछले महीने ही उनका प्रमोशन किया गया था। जिसके कारण उनका स्थानांतरण प्रस्तावित किया गया था। नए जिला अधिकारी मनीष वर्मा को बनाया गया है जो कि 2011 बैच के आईएएस(IAS) अफसर हैं। मनीष वर्मा वर्तमान में जौनपुर के जिलाधिकारी हैं।

जानिए मनीष वर्मा के बारे में

2011 की UPSC परीक्षा में मनीष कुमार की रैंक 61वीं रैंक हासिल की थी। जब मनीष ने UPSC की परीक्षाओं की तैयारी शुरू की तो वह ड्यूश बैंक में नौकरी कर रहे थे। मनीष ने देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी कानपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है। उन्होंने UPSC परीक्षा के लिए अपनी तैयारी तब शुरू की जब वह एक बैंक में कार्यरत थे मनीष बचपन से ही एक मेधावी छात्र रहे हैं। वर्तमान में वह जौनपुर के जिलाधिकारी थे, उन्हें वहां से स्थानांतरित करके NOIDA भेजा गया है।

सुहास एलवाई बने लखनऊ में खेलकूद विभाग के सचिव 

सुहास एलवाई पैरा-ओलंपिक हैं।उन्हें पदोन्नत किया गया है। सुहास एलवाई को लखनऊ में खेलकूद विभाग का सचिव बनाया गया है। दरअसल कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी के दौरान सुहास को NOIDA भेजा गया था। उसके पहले वह आजमगढ़ के जिलाधिकारी थे। सुहास एलवाई ने एक तरफ गौतमबुद्ध नगर में शानदार प्रशासनिक पद पर अपनी बेहतरीन भूमिका निभाई। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सुहास एलवाई ने पिछले पैरा-ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया था। सुहास एलवाई को केंद्र और राज्य सरकार कई अवॉर्ड से सम्मानित कर चुकी है।