Noida: करंट से झुलसा मासूम, काटने पड़े दोनों हाथ… अस्पताल और विद्युत विभाग के खिलाफ केस दर्ज

Table of Contents

Noida

Noida: जेवर थाना क्षेत्र में स्थित एक छह साल का बच्चा अस्पताल में अपनी बुआ को देखने के लिए पहुंचा था। लेकिन वहां पर करंट लगने से बच्चा पूरी तरह से झुलस गया। इस मामले में अस्पताल के प्रबंधक और बिजली विभाग के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। यूपी पुलिस की जानकारी के अनुसार इलाज के दौरान डॉक्टरों को बच्चे के दोनों हाथ काटने पड़े।

AIIMS HOSPITAL
AIIMS HOSPITAL

अस्पताल की बालकनी में बच्चे को लगा करंट

बता दें कि निजी अस्पताल मेडिकेयर अस्पताल की बालकनी के नजदीक से एक हाइटेंशन लाइन गुजर रही थी। बच्चा खेलता हुआ बालकनी की ओर पहुंचा और लाइन की चपेट में आ गया। अब बच्चे का परिवार वालों ने अस्पताल के प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए जेवर कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बच्चे के दोनों हाथ कटने से उसका भविष्य अंधकार में चला गया है।

ये भी पढ़ें- AYUSHMAN BHARAT SCHEME: यूपी में आयुष्मान योजना से हुआ पहला किडनी ट्रांसप्लांट, बकरीद पर नाजिश को मिली नई जिंदगी

बेटे को लेकर अस्पताल पहुंचा पिता

अलीगढ़ जिले के पिसावा थाना क्षेत्र के अंतर्गत दीवा हबीबपुर गांव में रहने वाले योगेश की बहन 23 जून को मेडिकेयर अस्पताल में डिलिवरी के लिए भर्ती हुई थी। वहीं, 25 जून को योगेश अपनी पत्नी और वर्ष के बेटे माधव के साथ अस्पताल पहुंचा था। इसी दौरान माधव खेलते हुए अस्पताल की बालकनी में पहुंच गया और वहां पर हाइटेंशन लाइन में टच होने के कारण करंट की चपेट में आ गया।

एम्स में भर्ती कराया गया माधव

अब बच्चे को दिल्ली में स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां बढ़ते इन्फेक्शन को देखते हुए डॉक्टरों ने बच्चे के दोनों हाथों काट दिए। हादसे के बाद पूरा परिवार सदमे में है। योगेश का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन और विद्युत निगम की लापरवाही के कारण माधव के दोनों हाथों को काटना पड़ा है।

ये भी पढ़ें- LOK SABHA ELECTION 2024 को लेकर क्या है बीजेपी का ‘ईस्ट-नॉर्थ-साउथ’ प्लान, जानें किस सेक्टर में हैं कौन से राज्य