Greater Noida West में एक बार फिर ऑनलाइन ठगी ने उड़ाया होश, ऑनलाइन ट्रेडिंग और वीडियो लाइक के नाम पर ठगे 22 लाख

Table of Contents

Greater Noida West Update

गौतमबुद्ध नगर(Gautam Buddha Nagar) इन दिनों साइबर ठगों का अड्डा बनता दिख रह है. बता दें कि व्हाट्सअप और मेसेंजर के बाद इन दिनों साइबर ठग्स टेलीग्राम को ऑनलाइन ठगी के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं.जहां बीते दिन नोएडा सेक्टर 58 में युवती को मोटी रकम कमाने का सपना दिखाकर उससे साइबर ठगों ने करीबन ढाई लाख रुपए ठगे थे वहीं अब ऐसी ही खबर सामने आ रही है जिले के ग्रेनो वेस्ट(Greater Noida West) इलाके से जहां ऑनलाइन ट्रेडिंग, पार्ट टाइम जॉब और वीडियो लाइक के नाम पर 22 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया गया है.

Cyber Crime In Noida

पार्ट टाइम जॉब और नौकरी के बहाने ऐंठे 16 लाख 55 हज़ार 

रिपोर्ट्स की मानें तो गौर सिटी के अलग अलग सेक्टर्स में इन ठगों ने लोगों को पार्ट टाइम जॉब और नौकरी देने के नाम पर उनसे 16 लाख 55 हज़ार की ठगी की है. इन केसो में कई बार तो लोगों को जाल में फंसाने के लिए साइबर क्रिमिनल पहले आप ही कुछ रुपये पीड़ित के खाते में भेजते हैं और फिर एक बार विश्वाश बन जाने के बाद उनसे मोटी रकम ऐंठ लेते हैं.

Read More: NOIDA NEWS: नहीं थम रहा साइबर अपराधियों का आतंक, अब सेक्टर-58 में महिला से ठगे करीबन ढाई लाख रुपये

ट्रेडिंग के नाम पर 5 लाख 65 हज़ार की ठगी

पीड़ित पुराना हैबतपुर निवासी अनिल कुमार शर्मा ने आपबीती बताते हुए थाने में शिकायत दर्ज की है. उन्होंने बताया कि ‘ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर उनसे 5 लाख 65 हजार रुपए का फ्रॉड किया गया है।’ फिलहाल पुलिस द्वारा उनकी शिकायत पर कार्रवाई कर दी गई है जिसकी जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि ‘इन लोगों के मुकदमा दर्ज कर लिए गए हैं और साइबर क्राइम की टीम इस पर काम कर रही है। इनके द्वारा दी गई डिटेल के आधार पर उन खातों को फ्रीज कराने की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही इन साइबर ठगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है।’