Greater Noida की इस टाउनशिप में हाउसिंग और दुकानों का सपना होगा जल्द पूरा, 7 जुलाई तक ऐसे करें अप्लाई

Table of Contents

Greater Noida

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के तहत स्मार्ट सिटी के सबसे बड़े प्रोजक्ट में से एक इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में आवासीय और दुकानों को सपना जल्द पूरा होने वाला है। डीएमआईसी और IITGNL ने तीन ग्रुप हाउसिंग प्लॉट और दो कमर्शियल प्लॉट की योजनाएं को मंजूरी मिल गई है।

IITGNL की पहली आवासीय और कमर्शियल प्लॉट योजना 

आपको बता दें कि IITGNL के द्वारा टाउनशिप में पहली आवासीय और कमर्शियल प्लॉट बनाने की योजना है। इससे पहले सिर्फ इंडस्ट्रियल प्लॉटों की योजनाएं ही लाई जाती थी, वह भी काफी सफल रही थी। इसलिए पहली बार IITGNL आवासीय योजनाओं पर ध्यान दे रहा है। डीएमआईसी और IITGNL की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बीते दिनों एक मीटिंग कर इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में ग्रुप हाउसिंग और वाणिज्यिक फ्लैट को बनाने के लिए निर्देश दिए थे।

ऐसे होगा प्लॉटों का आवंटन

IITGNL के कार्यकारी निदेशक अमनदीप डुली ने कहा कि तीन ग्रुप हाउसिंग में एक भूखंड 19503 वर्ग मीटर, दूसरा 34247 वर्ग मीटर और तीसरा 56329 वर्ग मीटर का है। रिजर्व प्राइस की माने तो इनकी कीमत 473 करोड़ की बताई  है। ऐसे ही दो कमर्शिलयल प्लॉट 10800 वर्ग मीटर और दूसरा 23530 वर्ग मीटर का है। अगर इनकी भी रिजर्व प्राइस के हिसाब से देखा जाए तो इनकी कीमत 247 करोड़ रुपये है। बता दें कि इन प्लॉटों का आवंटन ऑनलाइन प्रोसेस के माध्यम से होगा। जो ग्राहक बोली के दौरान सबसे ज्यादा कीमत लगाएगा। वहीं इसका मालिक घोषित कर दिया जाएगा।

7 तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

इन दोनों तरह के प्लॉटों की स्कीमों में पंजीकरण और ब्रोशर डाउनलोड करने की तिथि 16 जून से शुरू हो जाएगी। अब डिपार्टमेंट इसकी तैयारी में जुट गया है। बता दें कि अप्लाई करने और अपने डॉक्यूमेंट सब्मिट करने की तारीख 7 जुलाई रखी गई है। इसके पंजीकरण करने के लिए जो चालान रखा गया है वो बैंक ऑफ बड़ौदा पोर्टल पर जाकर होगा। इन दो स्कीमों से संबंधित पूरी जानकारी को हासिल करने के लिए www.iitgnl.com पर जा सकते हैं।