GREATER NOIDA: यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक आज

GREATER NOIDA में यमुना प्राधिकरण की आज बोर्ड बैठक होगी। NOIDA प्राधिकरण क्षेत्र में चल रही विकास परियोजनाओं से भी बोर्ड को रूबरू कराया जाएगा। आपको बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट( NOIDA INTERNATIONAL AIRPORT) के तीसरे चरण के लिए 2085 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना है। इसका प्रस्ताव जिला प्रशासन सैद्धांतिक सहमति के साथ को भेजा गया है।

आगामी वित्त वर्ष के लिए बजट के आवंटन का प्रस्ताव

GREATER NOIDA में यमुना प्राधिकरण की आज बोर्ड बैठक होगी। NOIDA प्राधिकरण क्षेत्र में चल रही विकास परियोजनाओं से भी बोर्ड को रूबरू कराया जाएगा। आज सोमवार को प्राधिकरण की बोर्ड बैठक लखनऊ में हाेगी। इस बैठक में कई मुख्य प्रस्ताव रखे जाने की संभावना है। इसमें सबसे मुख्य प्रस्ताव आने वाले वित्त वर्ष के लिए बजट के आवंटन का प्रस्ताव होगा। किसानों की लीजबैक, प्राधिकरण की नई भूखंड योजना, NOIDA AIRPORT के तीसरे चरण में भूमि अधिग्रहण को धनराशि आवंटित से संबंधित प्रस्ताव भी रखा जाएगा।

यमुना प्राधिकरण ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

यमुना प्राधिकरण ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में एक लाख करोड़ से अधिक के निवेश किए हैं। औद्योगिक इकाई लगाने के लिए निवेशकों को भूमि आवंटित करना प्राधिकरण की बैठक का मुख्य उद्देश्य है। आने वाले वित्त वर्ष के बजट में भूमि क्रय के लिए अधिक बजट आवंटन होने की संभावना है। NOIDA में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के तीसरे चरण के लिए 2085 हेक्टेयर जमीन का अधिकार लेना है। इसका प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा गया है। बैठक में 55 नए गांवों को अधिसूचित किए जाने की सूचना भी बोर्ड के सदस्यों को दी जाएगी।