Greater Noida West: पिछले एक महीने से धरने पर बैठे हैं SUPERTECH ECOVILLAGE-1 के लोग, जानिए वजह

Table of Contents

Noida Flat

नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फ्लैट (Noida flat) खरीदने का मतलब है कि वहां पर लोग काफी कम्फर्टेबल रह सकते हैं। लेकिन ग्रेटर नोएडा में घर खरीदार काफी परेशान हो रहे हैं। पहले फ्लैट ना मिलने पर परेशान हो रहे थे, लेकिन जब घर मिला तो उसकी मूलभूत सुविधाओं के लिए काफी परेशान हैं। बता दें कि पिछले एक महीने से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी सुपरटेक इकोविलेज-1 के लोग धरने पर बैठे हैं।

बिजली की जितनी जरूरत, उतनी की आपूर्ति नहीं 

पिछले एक महीने से बारिश-तूफान के बीच एक महीने से धरने पर बैठे लोगों की कोई सुनवाई करने वाला नहीं है।  ऐसे में अब उन्होंने कई तरह की शिकायत भी लोगों के सामने रखी है। चितरंजन इकोविलेज 1 सोसायटी में रहने वाले लोगों ने कहा कि बिल्डर ने हमारे यहां पर 5 हजार किलोवाट का कनेक्शन लिया हुआ है, जबकि हमें 13 हजार किलोवाट की जरूरत है।

10 से 12 घंटे लाइट काटी जा रही है 

बता दें कि इस सोसायटी में करीब 6 हजार परिवार के रहने के लिए जगह है, लेकिन किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं बनाई गई है। इस कारण लोग काफी परेशान हैं। सोसायटी के लोगों ने कहा कि प्रतिदिन करीब 10 से 12 घंटे लाइट में कटआउट लगाया जाता है। बिल्डर हमसे किलोवाट का पावर बढ़ाने के लिए 27 हजार रूपये मांग रहा है जो कि बहुत ज्यादा है, साथ ही इसको हर कोई अफोर्ड नहीं कर सकता है।

बिजली का इंफ्रास्ट्रक्चर काफी खराब

सोसायटी में ही रह रही रंजना ने कहा कि एक तो हम सबको फ्लैट काफी देरी से मिला, जब मिला तो इतनी सारी समस्याएं हैं कि यहां रहना काफी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि बिजली का इंफ्रास्ट्रक्चर इतना खराब है कि हर एक दिन लाइट कटती रहती है, जब इसकी शिकायत करो तो कोई कई हफ्तों तक सुनना वाला नहीं है। पार्किंग का भी हमसे लाखों रुपये का चार्ज मांग रहे हैं। जो काफी मुश्किल है।