Greater Noida में कम होगा जाम, हिंडन पुल से लेकर गोल चक्कर तक बन रही है ये कमाल की सड़क

Table of Contents

Greater Noida

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के नॉलेज पार्क-3 के आगे हिंडन नदी पर बने रहे है, पुल को एलजी चौक से जोड़ने के लिए 60 मीटर चौड़ी और 1 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जा रही है। सड़क बनने से उम्मीद जताई जा रही है कि परी चौक पर लोगों को जाम से काफी राहत मिलेगी। बताया जा रहा है कि इसके निर्माण में लगभग 35 करोड़ खर्च होंगे। साथ ही ग्रेटर नोएडा का प्राधिकरण इसके अलावा अन्य 21 कामों पर 62 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

हिंडन नदी पर बनेगा पुल 

नोएडा सेक्टर 146-47 और ग्रेटर नोएडा में नॉलेज पार्क-3 और हिंडन नदी के बीच एक पुल बनाया जा रहा है। नोएडा जाने वाले लोग एलजी गोल चक्कर से नॉलेज पार्क-3 की तरफ से मुड़ जाएंगे। यहीं सड़क आगे पुल की ओर जाती है। इस पुल तक पहुंचने के लिए करीब 1 किलोमीटर सड़क की जरूरत हैं। जिसका अब काम शुरू होने वाला है। इस कमाल की सड़क से उम्मीद जताई जा रही है कि परी चौक से जाम के दवाब कम किया जा सकता है।

सीईओ रीतु माहेश्वरी के आदेश के बाद सड़क का निर्माण

आपको बताते चले कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रीतु माहेश्वरी के निर्देश के बाद ही इस परियोजना के लिए काम शुरू हुआ है। प्राधिकरण ने इस 1 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए टेंडर निकाल दिया है। इसके अलावा प्राधिकरण ने कई जगहों के जाम को भी कम करने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 24 मीटर चौड़ी सड़क और सर्विस रोड सेक्टर-4 में आरसीसी नाली का निर्माण किया जाएगा।

अन्य सड़कों का भी चल रहा है काम 

ग्रेनो-नोएडा एक्सप्रेसवे के सेंट्रल वर्ज और ग्रेनो के गोल चक्कर को आकर्षित बनाने के लिए पौधे और गमले रखवाए जाएंगे। साथ ही सेक्टर म्यू-1 में गेट नंबर पांच और छह के पास एक गार्ड रूम भी बनवाया जाएगा और ग्रेटर नोएडा के खुले नालों को ढका जाएगा। इन खुले नालों में लोगों के गिरने का डर बना रहता है। साथ ही इसमें मच्छर भी हो जाते हैं। ऐसे में इन सड़क किनारे खुले नालों को बंद किया जाएगा।