Greater Noida News: Yamuna Authority ने महिलाओं को सुनाई खुशखबरी, हर कंपनी में बनेगा क्रेच

Table of Contents

Greater Noida News Update

ग्रेटर नॉएडा (Greater Noida News) स्थित यमुना अथॉरिटी ने महिलाओं के लिए बड़ी सुनाते हेउ स्वर्णिम कीर्तिमान अपने नाम किया है. दरअसल प्राधिकरण ने आदेश दिया है कि ऑथोरिय के एरिया में लगने वाली सभी कंपनियों में काम करने वाली महिलाओं के छोटे बच्चों के पालन-पोषण के लिए क्रेच बनाया जाए. वहीं इस फैसले के साथ ही युमना अथॉरिटी ने अपना नाम ऐसे फैसले पास करने वाले उत्तर प्रदेश के पहला सरकारी निकाय के तौर पर दर्ज करा लिया है.

Yamuna Expressway Industrial Development Authority Meeting Increase Income ANN | Yamuna Expressway Authority: यमुना प्राधिकरण की 169 फीसदी बढ़ी आमदनी, तीन नए पावर स्टेशन सहित कई अन्य कामों ...

क्या बोले अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक 

इस फैसले की जानकारी देते हुए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि “टॉय सिटी और एपेरेल पार्क में सबसे अधिक संख्या में महिला काम करती हैं। महिलाओं को छोटे-छोटे बच्चों की देखभाल के लिए कम से कम तीन साल तक घर रहना पड़ जाता है। ऐसे में उनका रोजगार प्रभावित होता है। महिलाओं को बच्चों को पालने में कोई परेशानी न हो, रोजगार भी नहीं छूटें और बच्चों से दूर न रहना पड़े, इसके लिए यमुना अथाॅरिटी एरिया में बनने वाली कंपनियों में क्रेच बनाए जाएंगे। प्रत्येक कंपनी में क्रेच बनाना जरूरी होगा। इसके बाद ही कंपनी का नक्शा पास होगा और उसे कंप्लीशन सर्टिफिकेट मिल सकेगा।”

Read More: NOIDA NEWS: 11वीं के छात्र ने आठवें माले से कूदकर की खुदकुशी, जांच के दौरान मिले सुसाइड नोट में लिखा …

Greater Noida के बिल्डिंग बायलाॅज में होगा बदलाव 

प्राधिकरण ने फैसला सुनाते हुए बताया कि “इस मामले में कंपनी के बिल्डिंग बायलाॅज में संशोधन करने जा रही है। बिल्डिंग बायलाॅज में संशोधन के साथ ही कंपनी को प्लाॅट अलाॅट करने के बाद अलाॅटमेंट लेटर में क्रेच बनाने की बात भी दर्ज की जाएगी।”