Greater Noida News:गांवासियों का सेक्टर में रहने का सपना होगा साकार, 52 करोड़ की लागत से 24 गावों को बनाया जाएगा स्मार्ट विलेज

Table of Contents

Greater Noida News

बात दें कि ग्रेनो (Greater Noida News) से यमुना अथाॅरिटी के अधिसूचित एरिया के गावों में रहने वालों को प्राधिकरण ने खुशियों सौगात आयी है. दरअसल यमुना अथॉरिटी द्वारा बताया गया है कि जल्द ही प्राधिकरण 52 करोड़ की लागत से अधिसूचित एरिया के 24 गावों को स्मार्ट विलेज में तदील कर दिया जाएगा।

Greater Noida News
Greater Noida Yamuna Authority News

इन 24 गावों को बनाया जाएगा स्मार्ट विलेज

यमुना अथॉरिटी द्वारा अधिसूचित एरिया के 29 गांवों की जमीनों को अधिग्रहण किया गया है. जिसमें से 24 गांवों को स्मार्ट विलेज में तब्दील करने के अथाॅरिटी द्वारा 52 करोड़ से अधिक का टेंडर किया है। इन 24 गावों में मिर्जापुर, डूगरपुर, रीलखा, अच्छेजा बुर्जुग, सलारपुर, रूस्तमपुर, मूजीखेडा, चपरढगढ, मुरादगढी व गुनपुरा, आछेपुर, पचोकरा, चांदपुर, उस्मानपुर, फतेहपुर अटटा, चकवीरमपुर, चक जलालाबाद, धनौरी, पारसौल, रबूपुरा, कादरपुर व भटटा शामिल हैं.

 

इन गावों की टेंडर प्रक्रिया हुई पूरी इनकी है बाकी

बता दें की प्राधिकरण द्वारा आये लेटेस्ट अपडेट की मानें तो प्रस्तावित 24 गावों में से मिर्जापुर, डूगरपुर, रीलखा, अच्छेजा बुर्जुग, सलारपुर, रूस्तमपुर, मूजीखेडा, चपरढगढ, मुरादगढी व गुनपुरा गांव के विकास कराने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चूका है. हालांकि अभी भी आछेपुर, पचोकरा, चांदपुर, उस्मानपुर, फतेहपुर अटटा, चकवीरमपुर, चक जलालाबाद, धनौरी, पारसौल, रबूपुरा, कादरपुर व भटटा गांवों में आगामी साल से शुरू होने होने वाले विकास कार्यों के लिए उचित कार्रवाई की जा रही है.