Greater Noida News:12 सूत्रीय मांगों पर सफाई कर्मचारियों प्राधिकरण पर दिया धरना, एक हफ्ते का अलिटीमेटम

Table of Contents

Greater Noida News Update

Greater Noida News: अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के बैनर तले सैकड़ों की तदाद में सफाई कर्मचारियों ने यमुना प्राधिकरण पर जमकर हल्ला बोला है. दरअसल बीते दिन अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर सैकड़ों तदाद में सफाई कर्मचारियों ने यमुना प्राधिकरण के पास इकठ्ठा होकर जमकर नारेबाजी की.

Dharna On Authority Over 12 Point Demands
Dharna On Authority Over 12 Point Demands

एक समान वेतन की मांग 

प्राधिकरण के खिलाफ धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने अथॉरिटी से समान कार्य समान वेतन की मांग की है. बता दें कि प्राधिकरण द्वारा अभी सफाईकर्मचारियों को अलग अलग सैलेरी दी जा रही थी जसिको लेकर कर्मचारियों का एक तब्ता काफी दिनों से रोष में था. ऐसे में बीते दिन कर्मचारियों ने प्राधिकरण पर हल्ला बोलते हुए कहा कि ‘यमुना प्राधिकरण में समान कार्य समान वेतन दिया जाए यानी सभी सफाई कर्मचारियों को एक समान सैलरी दी जाए।’ साथ ही उन्होंने मांग की है कि ‘समस्त सफाई कर्मचारियों का ईएसआई और पीएफ की कटौती दी जाए, जो सही तरीके से नहीं मिल रही है। सभी सफाई कर्मचारियों को यमुना प्राधिकरण के लोगो लगा हुआ आई कार्ड दिए जाए। इसके साथ ही सभी सफाई कर्मचारियों को सैलरी स्लिप भी दी जाए।’

Read More: GREATER NOIDA NEWS: गंदगी देख आग बबूला हुईं ACEO मेधा, ठेकेदार पर एक लाख का जुर्माना

1 हफ्ते अल्टी मेटम 

12 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों ने प्राधिकरण को उनकी मांगों पर एक्शन लेने के लिए एक दिन का अलिटीमेटम दिया है. साथ ही प्राधिकरण को चेताते हुए कहा कि अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया तो हम लोग हड़ताल पर जाएंगे। इस दौरान कोई भी सफाई कर्मचारी कार्य नहीं करेगा।