Greater Noida News: ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ एक्शन मोड में पुलिस, 15 दिनों में करीबन 500 करोड़ की ड्रग्स की गयी बरामद

Table of Contents

Greater Noida News

इन दिनों Greater Noida पुलिस ड्रग्स मफाइयों को लेकर एक्शन मोड में नज़र आ रही है. बता दें कि ग्रेनो पुलिस ने पिछले 15 दिनों में ऑपरेशन प्रहार के अंतर्गत ग्रेटर नॉएडा और दिल्ली एनसीआर के अलग अलग इलाकों से करीबन 500 करोड़ रुपए के ड्रग्स बरामद किया हैं. इस दौरान ड्रग्स की फर्जी फैक्टरियों से 3 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया गए है. यही नहीं इस केस में स्थानीय कोतवाली और चौकी इंचार्ज की भी संलिप्ता की जांच होने का आदेश दिया गया है.

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा- स्थानीय कोतवाली और चौकी इंचार्ज की भी संलिप्ता की जांच होगी

जज सोसायटी से मिले 200 करोड़ के ड्रग्स

16 मई को ग्रेनो पुलिस द्वारा ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ने के बाद अब पुलिस प्रशासन इस पूरे नेटवर्क को तोड़ने में जुट गया है. इसी कड़ी में बीते मंगलवार को 15 दिन के अंदर ड्रग्स बनाने की दूसरी फैक्ट्री का भंड़फोड़ किया गया है. दरअसल बीते मंगलवार ग्रेनो के सेक्टर ओमेगा स्थित जज सोसायटी के करीब मित्रा सोसायटी के घर में चलाई जा रही फर्जी ड्रग फैक्ट्री पर रेड कर मौके से 30 किलो ड्रग्स बरामद करने का दावा किया गया है। इस रेड में पकड़ी गए ड्रग्स की कीमत करीब 200 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यही नहीं इस दौरान पुलिस ने मौके ए वारदात से 3 अफ्रीकी मूल के नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है जो 2021 में कमर्शियल वीजा पर ग्रेटर नॉएडा आये थे.

 

क्या बोले पुलिस कमिश्नर 

वहीं पुलिस द्वारा पिछले 15 दिनों में दूसरी ड्रग्स फैक्ट्री का पर्दाफाश किये जाने पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने मिडिया से बातचीत के दौरान बताया कि यह फैक्ट्री अगस्त 2021 से चल रही थी। एक सूचना के मुताबिक पुलिस ने मौके पर जाकर ड्रग फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। जांच में सामने आया है कि यह तीनों अफ्रीकी मूल के नागरिक Simon, Kesiena Remy और Igwe Solomon, 2021 में कमर्शियल वीजा पर ग्रेटर नोएडा में आए थे। इनका काफी सालों से भारत के अलग-अलग इलाकों में आवागमन था।