Greater Noida News: JIIMS कॉलेज में गार्डस और छात्रों के बीच जमकर बरसी लाठियां, 15 से अधिक घायल, इस बाद लेकर हुआ था विवाद

Table of Contents

Greater Noida News

Uttar Pradesh के ग्रेटर नॉएडा स्थित JIIMS कॉलेज से बीती रात एक खबर(Greater Noida News) सुर्ख़ियों में आयी है. बताया जा रहा है कि कल देर रात करीबन सादे बजे छात्र और सिक्योरिटी गार्ड के बीच जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान सुरक्षा गार्ड ने अपने पांच अन्य साथियों को बुला लिया और देखते ही देखता हंगामा मारपीट में बदल गया और मौके पर लाठी डंडे चलने लगे. जिसमें 15 से अधिक छात्र गंभीर रूप से घायल हुए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 JIIMS College Greater Noida
JIIMS College Greater Noida

मारपीट की ये थी वजह

कल रात करीबन साढ़े 10 बजे ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स कॉलेज के हॉस्टल में छात्र और सिक्योरिटी गार्ड के बीच जमकर मारपीट हुई। सूत्रों की मानें तो हॉस्टल में एक छात्र सिगरेट पी रहा था लेकिन सिक्योरिटी गार्ड ने छात्र से सिगरेट पीने से मना किया था। जिसको लेकर इन दोनों के बीच जमकर बवाल मचा जिसके बाद गार्ड ने अपने पांच अन्य साथियों को बुला लिया और हंगामा मारपीट में बदल गया. इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दुसरे पर जमकर लाठी डंडे बरसाए जिसमें 15 से अधिक छात्र घायल हो गए. हालांकि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और इस घटना की सोचा पुलिस को दी गयी. सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 

33 लोगों को किया गया गिरफ्तार

मारपीट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वारदात से 33 लोगों को हिरासत में लिया। जिसके बारे में बताते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। आगे शुरुआती जानकारी के बारे में बोलते हुए उन्होंने बताया कि “राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के हॉस्टल में एक छात्र सिगरेट पी रहा था। हॉस्टल के सिक्योरिटी गार्ड ने छात्र से सिगरेट पीने से मना किया था। इसको लेकर छात्र और गार्ड के बीच बहस हो गई। देखते ही देखते दोनों के बीच मारपीट की नौबत आ गई। सिक्योरिटी गार्ड ने फोन करके अपने पांच साथियों को मौके पर बुला लिया। हॉस्टल के कई छात्र भी मौके पर आ गए। दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान लाठी-डंडों से जमकर मारपीट हुई। छात्रों का आरोप है कि सिक्योरिटी गार्ड लाठी लेकर हॉस्टल के कमरे में घुस गए। छात्रों की जमकर पिटाई की।”  वहीं इस हंगामे के बाद छात्र धरने पर बैठ कर सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं जिसके कारण से ओपीडी बंद है।