Greater Noida News: खतना करने और धर्मांतरण का दबाव बनाने पर गर्लफ्रेंड और उसके परिवार के 4 सदस्य किये गए गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

Table of Contents

Greater Noida Love Jihad News

बीते दिनों ग्रेटर नॉएडा(Greater Noida) से युवक को बंधक बनाकर उसका खतना करवाना और फिर उसपर धर्मांतरण(Love Jihad) का दबाव डालने की खबर सामने आने से पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी. इस मामले की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने आज युवक की गर्लफ्रेंड और उसके मां बाप समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया है.

Greater Noida Love Jihad Case
Greater Noida Love Jihad Case

यह है पूरा मामला 

पीड़ित युवक उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला था जो नौकरी के चलते ग्रेटर नॉएडा आया था. इस दौरान उसका मुस्लिम लड़की से अफेयर हो गया जिसके बाद उसने शादी करने का भी फैसला कर लिया। हालांकि लड़की के मां बाप इस रिश्ते से खुश नहीं थे और आरोप है कि उन्होंने पीड़ित युवक को नशीला पदार्थ पिलाकर उसका जबरन खतना करवा दिया और उसपर धर्मांतरण का दबाव डालने लगे. इसके बाद पीड़ित ने पहले बुलंदशहर पुलिस से मामले की शिकायत की जहां से मामले को ग्रेटर नोएडा पुलिस रेफेर कर दिया गया. जहां इस मामले की तफ़तीश करते हुए पुलिस ने युवक की गर्लफ्रेंड, उसके माता पिता और अस्पताल के संचालक(जिसने खतना किया था) को गिरफ्तार किया है.

Read More: LOVE JIHAD: फेसबुक पर पहचान छिपाकर लड़की से की दोस्ती, फिर दिया धोखा… रेप के बाद बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

संतकबीर नगर लव जिहाद 

आज सुबह भी उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर से भी लव जिहाद का एक मामला सामने आया था जहां समीर खान नाम के जिहादी ने गोवर्धन सैनी बनकर फेसबुक पर एक लड़की से दोस्ती की। और फिर इसके बाद उसे अपने प्यार के जाल में फंसकर उसपर धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा. हालांकि गनीमत रही की युवती को समय रहते ही समीर की सच्चाई का पता चल गया और उसने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.